नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415322

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Statue of Lord Shiva opened today: भगवान महादेव की इस भव्य प्रतिमा को विश्वास स्वरूपम नाम दिया गया है. ये दुनिया की सबसे ऊंची शिव मूर्ति है. 300 से ज्यादा कारीगरों ने साढ़े चार साल की मेहनत से इसे तैयार किया है. कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई गणमान्य नागरिक शिरकत करेंगे.

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Rajsamand: आज विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा का लोकार्पण होगा. 369 फीट की इस विशाल मूर्ति की स्थापना राजस्थान के नाथद्वारा में की गई है.  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

भगवान महादेव की इस भव्य प्रतिमा को विश्वास स्वरूपम नाम दिया गया है. ये दुनिया की सबसे ऊंची शिव मूर्ति है. 300 से ज्यादा कारीगरों ने साढ़े चार साल की मेहनत से इसे तैयार किया है. 

यह भी पढे़ं- 31 अक्टूबर को अशोक गहलोत का मिशन गुजरात खत्म, फिर शुरू होगा सचिन पायलट का दौरा

आपको बता दें, दोपहर 2 बजे स्पेशल प्लेन से सीएम अशोक गहलोत गुजरात से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे, दोपहर 3 बजे हेलिकॉप्टर से राजसमंद के नाथद्वारा पहुंचेंगे. शाम 4 बजे नाथद्वारा शिव प्रतिमा विश्व स्वरूपम का कार्यक्रम अटैंड करेंगे.

यह भी पढे़ं-Horoscope Today: सिंह-कन्या वाले रहें खास सतर्क, वृश्चिक वाले करेंगे रोमांस, जानें अपना राशिफल

राजसमंद जिले के नाथद्वारा ने विश्व की सबसे ऊंची विश्वास स्वरूपम 369 फीट की शिव प्रतिमा का लोकार्पण कार्यक्रम आज से शुरू हो जाएगा और महालोकार्पण कार्यक्रम 9 दिन तक चलेगा. कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई गणमान्य नागरिक शिरकत करेंगे.
बता दें कि तत पदम उपवन द्वारा इस प्रतिमा का निर्माण करवाया गया है तो वहीं विश्वरूपम स्वरूपम के प्रांगण में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. इस 9 दिन तक संत मुरारी बापू की कथा का आयोजन होगा. जहां पर 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. 

 

Trending news