कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी
Advertisement

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल सवाई मानसिंह में फैली गंदगी और अव्यवस्थाओं पर चिंता जाहिर की हैं. सीएम ने कहा कि जब मैं खुद एसएमएस अस्पताल के जिस वार्ड में भर्ती था तब मुझे वहां बड़ी शर्म आई.

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

Jaipur: हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल सवाई मानसिंह में फैली गंदगी और अव्यवस्थाओं पर चिंता जाहिर की हैं. सीएम ने कहा कि जब मैं खुद एसएमएस अस्पताल के जिस वार्ड में भर्ती था तब मुझे वहां बड़ी शर्म आई. सीएम ने अस्पताल की गंदगी को लेकर सवाल उठाए और अस्पताल में फैली गंदगी को लेकर कहा कि मुझे भी शर्म आ गई कि ये क्या है.

प्रदेश के सीएम ही नहीं बल्कि अस्पताल में आने वाली महिलाओं तक को यहां की बिगड़ी व्यपस्थाएं देखकर शर्म आ रही हैं.अस्पताल की सफाई ही नहीं बल्कि मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं भी बदहाल हैं. अस्पताल के अलग अलग वार्डों में जाकर देखा जाए तो यहां पर महिलाओं के टॉयलेट के गेट टूटे हुए है तो कहीं पर टॉयलेट की सीट टूटी हुई हैं. यहां आने वाले पुरुष मरीज ही नहीं बल्कि महिलाओं को दी जाने आवश्यक सुविधाओं की देखभाल करने वाला भी कोई नहीं हैं.

हालात यह है कि जगह जगह गंदगी ने तो अस्पताल के भवन की व्यवस्थाओं को तो बिगाड़ ही रखा हैं. लेकिन जर्जर हालात में इलेक्ट्रोनिक स्वीच बोर्ड,टॉयलेटस,जगह जगह दिवारों में टूट फूट,उखड़ी दीवारें और स्वीच बोर्ड भी अस्पताल की उखड़ी हुए व्यवस्थाओं पर प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से की जा रही अनदेखी पर सवाल उठा रही हैं. भवनों के जर्जर हालात सिर्फ एसएमसए ही नहीं बल्कि ट्रोमा सेंटर में भी हैं.

अस्पताल के प्रशासनिक अधिका​रियों का कहना है कि सिर्फ अस्पताल प्रशासन ही नहीं बल्कि अस्पताल में आने वाला मरीज व परिजन भी इस तरह की अव्यवस्थाओं को फैलाने के लिए जिम्मेदार हैं. यहां आने वाले लोग सुविधाओं के उपयोग के बाद उन्हें तोड़ देते है,जगह जगह गंदगी फैलाते हैं. इतने बड़े अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले लोगों को इसे स्वयं का अस्पताल समझ कर जिम्मेदारी लेनी होगी. 

मुख्यमंत्री ने इस बैठक में जाहिर की थी चिंता 

सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर गुरुवार को राज्य में क्रियाशील एवं नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक की थी. इस दौरान सीएम ने सरकारी अस्पतालों में गंदगी और जर्जर अस्पताल भवनों को लेकर पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव और जिम्मेदार अफसरों को एक महीने में सर्वे करने के आदेश दिए हैं. जिससे व्यवस्थओं को सुधार जा सकें.

यह भी पढे़ं..

31 अक्टूबर को अशोक गहलोत का मिशन गुजरात खत्म, फिर शुरू होगा सचिन पायलट का दौरा

 

Trending news