Viratnagar: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ गांव लुहाकणा पहुंचे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने शहीद राजीव सिंह शेखावत की मूर्ति पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की और शहीद स्थल पर तिरंगा लगाया. इसके बाद कर्नल राठौड़ सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शतायु पार भूतपूर्व सैनिक कल्याण सिंह शेखावत के निवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने 104 वर्षीय कल्याण सिंह को साफा पहनाकर और माल्यार्पण कर तिरंगा और श्रीफल भेंट किया और शतायु पार दंपति से आशीर्वाद लिया. 


अमृत महोत्सव को लेकर आमजन में उत्साह
कर्नल राठौड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदैव सैद्धांतिक विचारधारा के साथ काम करती है. पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए सदैव राष्ट्र प्रथम है. परिवार में बुजुर्ग हमारी विरासत है और इनका मान सम्मान करने का अवसर हमें मिला है यह सौभाग्य की बात है. देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर आमजन में उत्साह है. 


यह भी पढ़ें - Alwar: सर में गोली लगने से प्रोपर्टी व्यवसायी की मौत, मौके पर एफएसएल टीम और डॉग स्क्वायड पहुंची


ऐसे किया राठौड़ का स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम सब राष्ट्र के लिए समर्पित होकर दोगुने जोश के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं. आज देश बेहद मजबूत स्थिति में है. इस मौके पर कर्नल राठौड़ ने कल्याण सिंह शेखावत के निवास पर भी तिरंगा लगाया. इस दौरान पूर्व विधायक डॉ फूलचंद भिंडा, अनंत त्रिपाठी सहित अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे. भाजपा पदाधिकारियों द्वारा माल्यार्पण और साफा पहनाकर सांसद राठौड़ का स्वागत किया गया.


पांच साल तक नहीं आए घर
गौरतलब है कि कल्याण सिंह शेखावत 1939 से 1950 तक सेना में रहे और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी अपनी भागीदारी निभाई. कल्याण सिंह शतायु पार 104 वर्ष के हैं. सवाई मानसिंह गार्ड यूनिट में बतौर सैनिक इटली, पेरिस और बर्मा में भी देश के लिए सेवाएं दी थी. कल्याण सिंह इटली चले जाने के बाद 5 वर्ष तक घर नहीं लौटे थे, उस दौरान पूरा परिवार बेहद चिंतित रहा और उस समय संचार के संसाधन भी नहीं हुआ करते थे. कर्नल राज्यवर्धन द्वारा तिरंगा भेंट करने पर पूर्व सैनिक कल्याण सिंह भावुक हो गए और सांसद राठौड़ का आत्मिय भाव से दुलार करने लगें.


Reporter: Amit Yadav


जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


अमरनाथ गुफा में कैसे हुआ था हादसा, वैज्ञानिकों ने समझाया पीछे का 'रहस्य'


प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत, प्रेमी जोड़े ने सुसाइड नोट लिख कहा अलविदा


Jaipur: बब्बर शेरों की दहाड़ देखकर पर्यटक हो रहे रोमांचित, प्रदेश की पहली लॉयन सफारी की शुरुआत