Rajasthan News: राजस्थान में इन दिनों एक अनोखी तस्वीर देखने को मिल रही है, जहां घरों के बाहर लाल रंग की पानी की बोतलें रखी हुई हैं. यह दृश्य लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है, और हर कोई इसके पीछे के कारण को जानने में उत्सुक है. लोग इसे देखकर हैरान हैं और अलग-अलग तर्क दे रहे हैं. कुछ लोग इसे किसी विशेष अनुष्ठान या परंपरा से जोड़कर देख रहे हैं, जबकि अन्य इसके पीछे कोई वैज्ञानिक कारण ढूंढ रहे हैं. इस विषय पर शहर में चर्चाएं चल रही हैं और लोग इसके पीछे की सच्चाई जानने के लिए उत्सुक हैं.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान के की शहरों में एक अनोखी परंपरा ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है, जहां कई घरों के बाहर लाल रंग के पानी से भरी बोतलें रखी हुई हैं. यह दृश्य लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है, और हर कोई इसके पीछे के कारण को जानने में उत्सुक है. सोशल मीडिया पर भी इसकी तस्वीरें साझा की जा रही हैं और लोग इस अनोखी परंपरा के बारे में जानकारी मांग रहे हैं. लोग इसे एक नए और अनोखे रीति-रिवाज के रूप में देख रहे हैं और इसके पीछे की कहानी जानने के लिए उत्सुक हैं.



बांसवाड़ा की कमर्शियल कॉलोनी और प्रोफेसर कॉलोनी में घरों के बाहर रखी लाल रंग की पानी की बोतलों के पीछे की सच्चाई अब सामने आ गई है. जब कॉलोनी के निवासियों से इस बारे में पूछा गया, तो पता चला कि यह एक अनोखा समाधान है जो कुत्तों की परेशानी से निपटने के लिए निकाला गया है. क्षेत्र के लोगों ने बताया कि रात के समय में बड़ी संख्या में कुत्ते लोगों को परेशान करते थे और उनकी कारों और घरों के बाहर डोलियों पर बैठकर गंदगी फैलाते थे. इस समस्या से निपटने के लिए लोगों ने लाल रंग की पानी की बोतलें घरों के बाहर रखी हैं, जो कुत्तों को भगाने में मदद कर रही हैं.


बांसवाड़ा शहर की एक कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने एक अनोखा समाधान निकाला है जिससे उनके घरों के आसपास घूमने वाले कुत्तों की समस्या कम हो गई है. उन्होंने अपने घरों के बाहर लाल रंग का पानी भरी बोतलें रखी हैं, जिससे कुत्ते उस इलाके में आने से डरते हैं. कॉलोनी के निवासियों ने बताया कि वे कुत्तों के आतंक से परेशान थे, जो रात में उनके घरों के आसपास घूमते थे और उन्हें परेशान करते थे. कई उपाय करने के बावजूद जब कोई फायदा नहीं हुआ, तो उन्होंने इस अनोखे तरीके से कुत्तों को भगाने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में L vs D गैंग, अंडर वर्ल्‍ड की जगह लेना चाह रहा लॉरेंस बिश्‍नाई?


कॉलोनी के लोग परेशान थे तो उन्होंने अपने घरों के बाहर लाल रंग का पानी बोतले में भरा और रखा,लोगो का कहना है की रात को लाल रंग की बोतल को देख कुत्ते नही आते है,जबसे हमने यह बोतले घरों के बाहर रखी है तब से कुत्तों का आना भी कम हो गया है.लोगों का कहना है कि रात में लाल रंग की बोतलें देखकर कुत्ते नहीं आते हैं. उन्होंने बताया कि जबसे उन्होंने यह बोतलें रखी हैं, तब से कुत्तों का आना कम हो गया है. यह एक अनोखा और आसान उपाय है, जो कुत्तों को दूर रखने में मदद करता है.


 


ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान सरकार को चूना लगाने वाली लड़कियों का पर्दाफाश, सरकारी नौकरी ने लिए झूठा विधवा प्रमाण पत्र आवेदान

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दकी की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की बू, हर एंगल से जांच  कर रही मुंबई पुलिस



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!