Gautam Buddha Nagar: नोएडा में अवैध खनन पर चला चाबुक, टास्कफोर्स ने करोड़ों की कीमत वाली 93 गाड़ियां जब्त कीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2473290

Gautam Buddha Nagar: नोएडा में अवैध खनन पर चला चाबुक, टास्कफोर्स ने करोड़ों की कीमत वाली 93 गाड़ियां जब्त कीं

Gautam Buddha Nagar Hindi News: गौतमबुद्ध नगर में खनन विभाग ने जिलाधिकारी द्वारा गठित टास्क फोर्स के साथ मिलकर अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की.  यह कार्रवाई अवैध खनन की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद की गई.

 

Gautam Buddha Nagar

Gautam Buddha Nagar News/भूपेश प्रताप:  यूपी के गौतमबुद्ध नगर में खनन विभाग ने हाल ही में एक बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की गई. जिलाधिकारी के निर्देश पर एक टास्क फोर्स का गठन किया गया. 

छापेमारी के दौरान लाखों रुपए वसूले
सितंबर माह में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान खनन विभाग ने 93 गाड़ियां, जेसीबी व पोपलेन मशीन को जप्त किया और 31 लाख रुपए का जुर्माना भी वसूला.

अवैध गड्ढे खोदकर मिट्टी को बेचना 
ये कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि खनन माफिया द्वारा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से गड्ढे खोदकर मिट्टी को बेचा जा रहा था. इसके अलावा, सरकारी जमीन पर भी इन लोगों ने मिट्टी को अवैध रूप से बेचने का काम किया था. जिलाधिकारी को लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थीं, जिसके बाद

जिलाधिकारी ने किया टास्क फोर्स का गठन  
इस टास्क फोर्स में खनन विभाग के अधिकारियों के अलावा परिवहन विभाग, पुलिस और अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. छापेमारी के दौरान, सड़क पर मिट्टी और अवैध बालू ले जा रहे ट्रैक्टरों को भी जप्त किया गया. इस प्रकार की कार्रवाई से अवैध खनन पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े: Noida News: निजी स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ डिजिटल दुष्कर्म, आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार

Trending news