Jaisalmer: फलोदी जेल ब्रेक कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कुल 3 कैदी चढ़े पुलिस के हत्थे

Jaisalmer News: मुख्य आरोपी शौकत को पुलिस ने जैसलमेर के मोहनगढ़ से गिरफ्तार किया है. शौकत अली पाकिस्तान भागने की फिराक में था. इससे पहले भी वह दो बार पाकिस्तान भागने की कोशिश कर चुका है.  

Jaisalmer: फलोदी जेल ब्रेक कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, कुल 3 कैदी चढ़े पुलिस के हत्थे
फलोदी जेल ब्रेक कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaisalmer: फलोदी(Phalodi) जेल ब्रेक कांड को अंजाम देने वाले दो मुख्य आरोपी पुलिस के शिकंजे में आ गया है. जैसलमेर में पुलिस की स्पेशल टीम ने फरार चल रहे मुख्य कैदी  शौकत अली को पकड़ लिया है. साजिश में शामिल शौकत अली समेत एक और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है .इसके साथ ही फलोदी जेल ब्रेक कांड मामले में अब तक कुल तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं

Pak भागने की फिराक में था कैदी
मुख्य आरोपी शौकत को पुलिस ने जैसलमेर के मोहनगढ़ से गिरफ्तार किया है. शौकत अली पाकिस्तान भागने की फिराक में था. इससे पहले भी वह दो बार पाकिस्तान भागने की कोशिश कर चुका है. फरार कैदी शौकत अली गंभीर अपराध आईपीसी की धारा 302 के मामले में फलौदी जेल में सजा काट रहा था. पुलिस ने मंडाउ क्षेत्र से आरोपी शौकत खान के साथ-साथ उसे शरण देने वाले एक साजिशकर्ता अमरे खान को भी गिरफ्तार किया है. जैसलमेर पुलिस की गिरफ्त में आए मुख्य आरोपी शौकत अली से अलग-अलग एजेंसी पूछताछ करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें-Tonk: ACB के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर सरकारी वकील, 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

 

बता दें कि इस मामले में मुख्य आरोपी मनीष विश्नोई को बीकानेर के बज्जू इलाके में गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है. 16 फरार कैदियों में एक और आरोपी राजकुमार को जोधपुर जिले के जांबा गांव से गिरफ्तार किया गया है. यानि अब तक कुल तीन बंदी गिरफ्तार हो चुके है.

लगातार बदल रहा था ठिकाना
दोनों बंदियों से पूछताछ में स्पेशल टीम को कई अहम सुराग मिलने की उम्मीद है. पुलिस के मुताबिक दोनों बंदी रेगिस्तानी क्षेत्र में लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे. पुलिस को बंदियों को पता लगाने के लिए लगातार जुटी हुई थी. जेल से भागने के बाद ये बंदी अपना ठिकाना बदलने के साथ लगातार हुलिया भी बदल रहे थे. यही वजह है कि पुलिस को इन बंदियों को पकड़ने में खासी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें-Alwar: नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला मौलवी गिरफ्तार, मस्जिद के अंदर करता था गंदा काम

 

जेल ब्रेक कांड ने उड़ा दिए थे होश
5 अप्रैल 2021 को जोधपुर के फलोदी कस्बे के उपकारागृह से एक साजिश के तहत कुल 16 कैदी फरार हो गए थे.जेल से बाहर निकलते ही इनके लिए दो वाहन तैयार खड़े थे. इनमें सवार होकर ये सभी लोग भाग निकले. कैदी के भागने की तस्वीर सीसीटीवी में कैद होने के बाद हंगामा मच गया था.

Sujit Kumar Niranjan, News Desk