Jaisalmer: झोपड़ी में आग लगने से गंभीर रूप से झुलसी महिला, निजी कंपनी पर परिजनों ने लगाया आरोप

Jaisalmer News:  महिला के परिजनों ने महिला को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसका उपचार जारी है. महिला के परिजनों ने एक सौर ऊर्जा कंपनी पर उनकी जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है.

Jaisalmer: झोपड़ी में आग लगने से गंभीर रूप से झुलसी महिला, निजी कंपनी पर परिजनों ने लगाया आरोप
आग से झुलसी महिला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaisalmer: जैसलमेर में जमीनी विवाद में एक महिला के झोपड़े में आग लग गई, जिसके कारण महिला गंभीर रूप से झुलस गई. महिला के परिजनों ने महिला को जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में भर्ती कराया. यहां उसका उपचार जारी है. महिला के परिजनों ने एक सौर ऊर्जा कंपनी पर उनकी जमीन को हड़पने का आरोप लगाया है.

दरअसल, ऊर्जा के क्षेत्र में जैसलमेर अब धीरे-धीरे हब बनता जा रहा है और जिले में तेजी से सौर ऊर्जा के कई पावर प्लांट भी लग रहे हैं, लेकिन जिले में जिस तरीके से ऊर्जा के क्षेत्र में इन नए प्रोजेक्ट के साथ ही विवाद भी बढ़ रहे हैं. इसकी कई घटनाएं जिले में चारों तरफ से सामने आ रही है. जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें सौर ऊर्जा क्षेत्र में काम कर रही रिमयु पावर कंपनी के साथ जमीन विवाद में एक महिला आग से गंभीर रूप से झुलस गई. पीड़ित महिला का जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहिर अस्पताल में उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें-Jaipur: महिलाओं ने शराब की दुकान के आगे की गणगौर माता की पूजा, जानिए वजह

गौरतलब है कि फतेहगढ़ उपखंड के छोडिया गांव में सौर ऊर्जा के क्षेत्र की निजी कंपनी ऋणयु पावर के जमीन विवाद में आगजनी की घटना से एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई. महिला के झोपड़ी में आगे लगने से झोपड़ी जल गया जिससे झोपड़ी में रखा समान जल गया. साथ ही महिला भी झुलस गई. मामले को लेकर महिला के परिजनों का आरोप है कि वो अपनी उस जमीन पर कई वर्षों से खेती कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र में काम कर रही ऊर्जा कम्पनी जमीन हड़पना चाहती है.

उन्होंने कहा कि कपनी के प्रतिनिधि पहले गलत तरमिन करवा जमीन मालिक को बेदखल करने का प्रयास कर रही हैं, जिससे विवाद इतना बढ़ गया है. महिला के परिजनों ने आरोप लगाया कि कंपनी के लोगों ने झोपड़ी में आग लगाई जिससे उसके घर की एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. सूचना मिलने पर साकड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. वहीं, गंभीर रूप से झुलसी महिला का फिलहाल राजकीय जवाहिर अस्पताल में उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें-Chittorgarh: बेगूं की बेटी ने किया कमाल, समुद्र में 40 फीट गहराई में की Diving

(इनपुट-शंकर दान)