जैसलमेर: सिंचाई पानी को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन, 17 अक्टूबर से करेंगे आंदोलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397759

जैसलमेर: सिंचाई पानी को लेकर किसानों ने दिया ज्ञापन, 17 अक्टूबर से करेंगे आंदोलन

Jaisalmer: जैसलमेर के मोहनगढ़ नहरी इलाके के किसानों ने मोहनगढ़ थानाधिकारी को ज्ञापन देकर सिंचाई पानी की मांग की है.

किसानों ने दिया ज्ञापन

Jaisalmer: जैसलमेर के मोहनगढ़ नहरी इलाके के किसानों ने मोहनगढ़ थानाधिकारी को ज्ञापन देकर सिंचाई पानी की मांग की है. उन्होंने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर बताया कि उनको सिंचाई का पानी उनकी बारी के हिसाब से नहीं मिल पा रहा है, जिससे किसानों की हजारों बीघा जमीन पर की गई रबी की फसल खराब हो जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि अगर उनको समय पर उनकी बारी का सिंचाई का नहर का पानी नहीं मिला, तो वे 17 अक्टूबर से आंदोलन करेंगे और मोहनगढ़ में नहरी ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे.

आंदोलन की चेतावनी देकर ज्ञापन दिया
किसान नेता साभान खान ने जानकारी देते हुए बताया कि घण्टियाली वितरिका में कई माईनरों और नहरों में समरी सेटलमेंट राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर द्वारा आदेशानुसार स्थगन का आदेश देकर समरी सेटलमेंट की भूमि को सिंचाई पानी की बारा-बंदी में शामिल करने का आदेश दिया गया था. जिसके तहत साल 2018 से आज तक लगातार सिंचाई पानी की बारा बंदी चल रही है. 

यह भी पढ़ें - टीचर के जाने पर फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, गले लगाकर कराती रही चुप

जो कि नहरी अधिकारियों द्वारा किसानों को इस साल पानी की बारिया काटने को लेकर बार-बार चक्कर कटवा रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि सिंचाई पानी की मांग को लेकर किसानों द्वारा पिछले कई दिनों से अतिरिक्त मुख्य अधिक्षण अभियंता जैसलमेर से और अधिक्षण अभियंता जैसलमेर और अधिशाषी अभियंता टीएमसी खंड मोहनगढ़ के पास मिलने के बाद भी किसानों को कई चक्कर बार-बार लगवाया जा रहा हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही हैं.

आंदोलन की चेतावनी
ज्ञापन में किसानों ने बताया कि किसानों की मांगों पर गौर फरमाकर जल्द से जल्द समाधान किया जाए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 17 अक्टूबर सोमवार से किसानों द्वारा टीएमसी कार्यालय के आगे धरना दिया जाएगा, उस दौरान सैकड़ों किसान आंदोलन में शामिल होंगे, जिसकी जवाबदारी जिला प्रशासन और नहरी प्रशासन की होगी.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की सियासी चर्चा में राजे का झुंझुनूं दौरा, एक साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष, सांसद समेत ये सब रहे नदारद, आखिर क्या थी वजह?

PM Modi diary page viral: पीएम मोदी की डायरी का पन्ना हो रहा वायरल, छुपा हुआ राज आ गया सामने

राजस्थान में गुलाबी सर्दी ने दी दस्तक, जानिए आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम

वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर

अटरू: दिवाली से पहले मिला 3 करोड़ 55 लाख का बड़ा गिफ्ट!

सर्दी आते ही IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बदल लिया अपना लुक, पहन ली ऐसी ड्रेस

Trending news