Jaisalmer: नएसाल के स्वागत के लिए आए डिजाइनर केक, हजारों सैलानियों ने एक साथ बोला- 'हैप्पी न्यू ईयर'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509895

Jaisalmer: नएसाल के स्वागत के लिए आए डिजाइनर केक, हजारों सैलानियों ने एक साथ बोला- 'हैप्पी न्यू ईयर'

Jaisalmer News: हर साल की तरह इस बार भी जैसलमेर में सैलानियों ने नएसाल का वेलकम किया गया. इसी के चलते डिजाइनर केक मगंवाए गए और 12 बजते ही लोगों ने 'हैप्पी न्यू ईयर' बोलकर बधाइयां दी. 

Jaisalmer: नएसाल के स्वागत के लिए आए डिजाइनर केक, हजारों सैलानियों ने एक साथ बोला- 'हैप्पी न्यू ईयर'

Jaisalmer News: घड़ी की तीनों सुइयों ने जैसे ही 12 के अंक पर मिलन किया, स्वर्णनगरी के सम व खुहड़ी के रेतीले धोरों में चल रहा जश्न परवान पर पहुंच गया. लोगों ने समवेत स्वर में लगभग चीखते हुए 'हैप्पी न्यू ईयर' बोलकर बधाइयां दी. 

हर वर्ष की तरह इस बार भी जैसलमेर में सैलानियों द्वारा नववर्ष का वेलकम किया गया. नववर्ष की धूम के चलते सैलानियों की बंपर आवक ने जैसलमेर की होटलों व रिसॉर्ट्स में आनंद लिया. हजारों की तादाद में नया साल मनाने जैसलमेर आए सैलानियों के साथ स्थानीय बाशिंदों ने भी इस घड़ी का भरपूर लुत्फ उठाया. वहीं, इस नववर्ष के वेलकम के चलते खाकी के जवान शहर के चप्पे-चप्पे पर अपना कर्तव्य निभाते दिखे. संपूर्ण शहर की होटलों और सम व खुहड़ी के रिसोर्ट्स में लगाए गए डांस फ्लोर्स पर सुर के सरताजों के बीच नृत्यांगनाओं के साथ सैलानियों ने भी जमकर लुप्त उठाया.  

रात 12 बजे के मौके पर सम-खुहड़ी के रिसोर्ट्स में एक से बढक़र एक डिजाइन वाले केक काटे गए और आतिशबाजी की गई. आकाश में रह-रहकर रोशनियां उठ-गिर रही थी और पूरा आसमां जगमगाता दिखाई दिया. स्वर्णनगरी में सितारा होटलों और अन्य जगहों पर रात 8 बजे से नाच-गानों की महफिलें सज पाई. वहीं, सम व खुहड़ी के रिसॉर्ट्स में लोक कलाकारों ने चकरी, घूमर, कालबेलिया और भवई नृत्यों की प्रस्तुतियां देकर अपनी कला का लोहा मनवाया. बाहर से आए सैलानी भी उनके साथ खूब थिरके. 

बाहरी कलाकारों ने जब फिल्मी गीतों और पश्चिमी धुनों पर नृत्य का जलवा बिखेरा तो वहां मौजूद हर व्यक्ति अपने आप को रोक नहीं सका और मस्ती में डूब गया. इस दौरान कदम खुद ब खुद थिरकने लगे. इसी तरह से व्यजनों में राजस्थानी संस्कृति की खुशबू वाले बाजरी के सोगरे और कैर-सांगरी की सब्जी के साथ भारत के विविध हिस्सों की डिशेज से टेबल सजे दिखे. 

वहीं, नववर्ष के इस अवसर पर जहां 2023 के वेलकम की खुशी नजर आ रही थी तो हर एक जुबां पर एक ही बात थी कि अब 2023 का नववर्ष सुख, सम्रद्धि, सौहार्द और उल्लास लेकर आए. 

 

Trending news