जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और मुंबई के लिए अब आप भी भर सकेंगे उड़ान, स्वर्ण नगरी पहुंची पहली फ्लाइट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416960

जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और मुंबई के लिए अब आप भी भर सकेंगे उड़ान, स्वर्ण नगरी पहुंची पहली फ्लाइट

जैसलमेर के पर्यटन जगत से जुड़े लोगों के लिए बड़ी खुसखबरी है. गुड न्यूज ये है कि जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और मुंबई के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो चुकी है. इन सेवाओं के शुरू होने के साथ ही जैसलमेर का मान देश में बढ़ेगा. स्वर्ण नगरी की ओर पर्यटकों का रुख बढ़ेगा. आज जब पहली फ्लाइट अहमदाबाद से जैसलमेर पहुंची तो खुशी से जैसलमेर वालों कि आंखे चमक उठी.

 

 

स्वर्ण नगरी पहुंची  पहली फ्लाइट.

Jaisalmer: स्वर्ण नगरी में आज पर्यटन जगत से जुड़े लोगों के लिए खुशी का दिन है, आज स्पाइस जेट द्वारा 30 अक्टूबर विंटर शेड्यूल जारी करते हुए जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर, मुंबई और अहमदाबाद के लिए हवाई सेवाएं फिर से आज शुरू की हैं, इससे पहले स्पाइसजेट द्वारा समर शेड्यूल तो जारी किया गया. लेकिन उस तारीखों से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू नहीं होने से वह महज कागजी शेड्यूल ही साबित हुआ. लेकिन विंटर शेड्यूल जारी होने के साथ-साथ हवाई सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है. आज इस सीजन की पहली हवाई सेवा आज से शुरू होने जा रही है. fallbackआज पहली फ्लाइट अहमदाबाद से जैसलमेर पहुंची, जिसमें सैकड़ों की संख्या में पर्यटक जैसलमेर पहुंचें.

ये भी पढ़ें- सर्दियों की शुरूआत में है जैसलमेर की रेत में घूमने का मजा, जानिए यहां का क्या है मशहूर खाना और फेमस जगह

देशी सैलानियों की बंपर आवक रहती
गौरतलब जैसलमेर में सर्दी के मौसम में जैसलमेर में देशी सैलानियों की बंपर आवक रहती है, जिस पर स्पाइसजेट द्वारा विंटर शेड्यूल के तहत आज हवाई सेवाओं का संचालन शुरू किया. जैसलमेर में दीपावली से ही सैलानियों की आवक शुरू हो जाती है. दीपावली की पूजा के बाद गुजरात से बंपर सैलानी जैसलमेर पहुंचते हैं.fallback गुजरात में दीपावली के बाद लाभ पंचमी तक बाजार पूरी तरह से बंद रहते हैं. इस दौरान गुजराती पर्यटन जैसलमेर की ओर रूख करते हैं. लेकिन इस बाद दीपावली पर हवाई सेवाएं नहीं होने से सैलानियों को इसका लाभ नहीं मिला. अब हवाई कंपनी द्वारा फ्लाइट्स का संचालन आज शुरू किया है. इस से जैसलमेर की ओर सैलानियों की आवक बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer: डेढ़ करोड़ में जैसलमेर के संग्रहालय को मिला नया लुक, कमीशन के खेल ने बिगाड़ा गणित

अब पर्यटकों की आवक में होगा इजाफा 
स्पाइसजेट कंपनी द्वारा विंटर शेड्यूल जारी करने के बाद हवाई सेवाओं का संचालन आज शुरू किया.आज सुबह अहमदाबाद से जैसलमेर पहली फ्लाइट पहुंची. फ्लाइट सेवा चालू होने से अब स्वर्णनगरी में सैलानियों की आवक में तेजी होगी. स्पाइसजेट की वेबसाइट पर हवाई यात्रा की बुकिंग शुरू हो गई है, जिसमें अभी से पर्यटन सीजन होने के कारण फ्लाइट किराया आसमान चढ़ गए है. जिससे इस साल स्वर्णनगरी भ्रमण पर आने वाले सैलानियों की बड़ी आवक का अंदाजा लगाया जा सकता है. अब एक साथ चार शहरों से हवाई सेवाओं से स्वर्णनगरी के जुड़ने से सैलानियों के बंपर आवक की उम्मीद की जा रही है.

बंपर सैलानियों के जैसलमेर पहुंचने की उम्मीद 
जैसलमेर के ट्रेवल एजेंट श्रेय भाटिया ने जानकारी देते बताया कि स्पाइसजेट द्वारा जैसलमेर से जयपुर, मुंबई, दिल्ली व अहमदाबाद की हवाई सेवाएं शुरू करने के साथ ही कनेक्टिविटी की भी सुविधा शुरू कर दी गई है. जिससे एक ही टिकट में जैसलमेर से गोवा, दुबई, कोलकाता, उदयपुर, जबलपुर, हैदराबाद, पुणे, वाराणसी, चेन्नई, पटना, रियाद व बेंगलुरू भी पहुंचा जा सकेगा. आज से हवाई सेवाओं का संचालन शुरू हो गई है, आगामी पर्यटन सीजन को देखते हुए इस बार बंपर सैलानियों के जैसलमेर पहुंचने की उम्मीद है. इससे पर्यटन जगत से जुड़े लोगों को बहुत बड़ी खुशी होगी कि उन्हें आने वाले समय में भारी संख्या में पर्यटन आएंगे तो उनसे बहुत बड़ा मुनाफा होगा.

ये भी पढ़ें- लोगों को मिला नया हीरो, 80 साल के उम्र में भारी बंदूक से सटीक निशाना लगाकर बना लिया अपना दीवाना

 

 

Trending news