NHAI के मुख्य महाप्रबंधक पहुंचे सांचौर, नेशनल हाइवे 68 का हाल बेहाल, दशा सुधारने का दिया भरोसा
Advertisement

NHAI के मुख्य महाप्रबंधक पहुंचे सांचौर, नेशनल हाइवे 68 का हाल बेहाल, दशा सुधारने का दिया भरोसा

सांचौर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग- 68 की बदहाल स्थिति का जायजा लेने शुक्रवार को एनएचएआई नई दिल्ली के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) सांचौर पहुंचे. उनके साथ एनएचएआई के कई अधिकारी भी थे. उन्होंने सांसद देवजी पटेल के साथ क्षतिग्रस्त हाइवे का निरीक्षण कर यथास्थिति जांच की गई. 

राजमार्ग- 68 की बदहाल स्थिति का जायजा लेने एनएचएआई के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) सांचौर पहुंचे.

Jalore: जिले के सांचौर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग- 68 की बदहाल स्थिति का जायजा लेने शुक्रवार को एनएचएआई नई दिल्ली के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) सांचौर पहुंचे. उनके साथ एनएचएआई के कई अधिकारी भी थे. उन्होंने सांसद देवजी पटेल के साथ क्षतिग्रस्त हाइवे का निरीक्षण कर यथास्थिति जांच की गई. साथ ही उन्होंने कहा कि पहले इस हाइवे के गड्ढे भरकर ठीक करने का काम किया जाएगा. उसके बाद जुलाई में इस हाइवे के रिकारपेट का काम शुरू कर देंगे.

सांसद ने मंत्री के सामने जताई थी चिंता
दरअसल, सांचौर सीमा क्षेत्र में करीब 38 किलोमीटर हाइवे पिछले काफी समय से बदहाल है. इस पर बार बार दुर्घटनाएं होने से जनहानि हो रही है, इस समस्या को देखते हुए पिछले दिनों सांसद देवजी पटेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष चिंता जताई थी. जिस पर मंत्री गड़करी ने भी इसे गम्भीरता से लेते हुए एनएचएआई नई दिल्ली के मुख्य महाप्रबंधक एसके मिश्रा को उनके दल के साथ सांचौर भेजा. शुक्रवार को उन्होंने सांसद पटेल के साथ इस हाइवे की बदहाल स्थिति का जायजा लिया. वे सांचौर से गुजरात सीमा तक गए. उन्होंने भी महसूस किया कि सड़क की स्थिति ठीक नहीं है.

गड्ढे भरने के बाद करेंगे सड़क मरम्मत
सीजीएम एसके मिश्रा ने बताया कि पहले इस सड़क पर बने सभी गड्ढों को भरने का काम किया जाएगा. उसके बाद करीब जुलाई के अंतिम समय में इस सड़क के रिकारपेट का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आगामी तीन-चार महीनों में ही इस हाइवे को पूर्ण रूप से सुधार लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सांचौर में पकड़े गए 800 ऑक्सीटोसिन के इंजेक्शन, ऐसे शातिराना तरीके से छिपाया

चार रास्ता का ब्लेक स्पॉट होगा दूर
सांसद देवजी पटेल ने बताया कि रिकारपेट के साथ ही चार रास्ता पर यातायात भार को देखते हुए यहां ब्लेक स्पॉट को दूर करने के लिए एलिवेटेड रोड भी बनना प्रस्तावित है. साथ ही शहर में प्रभावी एंट्री के लिए रानीवाड़ा रोड पर करीब डेढ़ किलोमीटर सड़क फोरलेन करने का भी मंत्री ने भरोसा दिया है.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news