सांचोर: SC वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावास शुरू करवाने की मांग, जानिए पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1225414

सांचोर: SC वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावास शुरू करवाने की मांग, जानिए पूरी खबर

जालोर जिले के सांचोर में राज्य सरकार द्वारा एससी वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावास स्वीकृत कर रखा है. 

छात्रावास शुरू करवाने की मांग

Sanchore: राजस्थान के जालोर जिले के सांचोर में राज्य सरकार द्वारा एससी वर्ग की बालिकाओं के लिए छात्रावास स्वीकृत कर रखा है. जिसका संचालन इसी सत्र में शुरू करने की मांग को लेकर राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई से अंबेडकर सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ. सुरेश सागर के नेतृत्व में समिति का प्रतिनिधि मंडल ने मिलकर कार्य शुरू करवाने की मांग की. 

यह भी पढे़ं- माली समाज ने की 12 फीसदी आरक्षण की मांग, सीएम के नाम दिया ज्ञापन

इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री सुखराम बिश्नोई को बताया कि सांचौर ब्लॉक में अनुसूचित जाति की बालिकाओं के लिए राज्य सरकार ने बालिका छात्रावास स्वीकृत कर रखा है, लेकिन जिसका भवन अभी तक नहीं बना है. 

ऐसे में उन्होंने बताया कि स्कूलों में सत्र 2022-23 की प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ होने वाली है, जिसके चलते एक बार छात्रावास का संचालन किराए के भवन में शुरू किया जाए. प्रतिनिधि मंडल की इस मांग के बाद राज्य मंत्री सुखराम बिश्नोई ने आश्वासन दिया कि नवीन भवन नहीं बनता है. 

तब तक किराए के भवन में छात्रावास के संचालन की प्रक्रिया जारी हैं. इस सत्र में छात्रावास में प्रवेश शुरू कर दिए जाएंगे. वही मंत्री ने बताया कि नवीन भवन का बजट जारी कर टेंडर निकालने की प्रक्रिया हो चुकी है और जल्द ही कार्य शुरू करवाया जाएगा. 

इस मौके पर सांचौर कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष सेंधा राम बावरला, केशा राम मेहरा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, नेमीचंद खोरवाल पूर्व अध्यक्ष अम्बेडकर सेवा समिति, कैलाश मेघवाल पूर्व सरपंच, मसरा राम गर्ग, पारस मल राणा, तुलसा राम राणा, छगनलाल कालमा चारनीम, केवला राम परमार, पीरा राम गोसाई, रमेश जाटोल ,तारा राम चुंडी, सांवलाराम, जोइता राम परमार व्याख्याता और भगवाना राम चौहान सहित कई जने मौजूद रहें.

Reporter: Dungar Singh

Trending news