गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने श्री जागनाथ महादेव के दर्शन कर मांगा खुशहाल जीवन
Advertisement

गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने श्री जागनाथ महादेव के दर्शन कर मांगा खुशहाल जीवन

 नारणावास के ऐसराणा पर्वत पर स्थित श्री जागनाथ महादेव मंदिर में गुरु पूर्णिमा को श्रद्धलुओं ने दर्शन कर खुशहाल जीवन की कामना की.

गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने श्री जागनाथ महादेव के दर्शन कर मांगा खुशहाल जीवन

जालोर: नारणावास के ऐसराणा पर्वत पर स्थित श्री जागनाथ महादेव मंदिर में गुरु पूर्णिमा को श्रद्धलुओं ने दर्शन कर खुशहाल जीवन की कामना की. गुरु पूर्णिमा को नारणावास , नया नारणावास , धवला , धानपुर, बागरा , डूडसी , जालोर , दीगांव , नागनी , सांथू , आदि गांवों के श्रद्धालुओं ने दर्शन कर प्रसादी चढ़ा कर अपने लिए खुशहाल जीवन की कामना की.

जागनाथ महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने विशेष पूजा अर्चना कर खुशाल जीवन की कामना की . गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बिल्वपत्र एवं फूलमालाओं से शिवलिंग को सजाया गया. श्रद्धालुओं ने जागनाथ महादेव के जयकारे भी लगाएं जिससे मन्दिर का वातावरण भक्तिमय हो गया . श्रद्धालुओं ने महंत महेन्द्र भारती व विष्णु भारती से आशीर्वाद लिया.

इस अवसर पर महंत महेन्द्र भारती ने कहा की गुरु पूर्णिमा का विशेष महत्व हैं. गुरु ही हमे सही मार्ग पर चलने की सलाह देते हैं.नारणावास के रूप सिंह राठौड़ ने कहा कि श्री जागनाथ महादेव के प्रति श्रद्धालुओं में भारी आस्था हैं जिसका ही परिणाम है कि दूर दूर से जागनाथ महादेव के दर्शनों को श्रद्धालु आते है. अवसर पर रूप सिंह राठौड़ , सुमेर सिंह धानपुर , केशा राम राजपुरोहित , भगवत सिंह नारणावास , चंदन सिंह धवला , शम्भू सिंह , डूंगर सिंह धवला , मोहन पुरी ,भरत राजपुरोहित , सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे.

सावन मास गुरुवार से आरम्भ होगा 
गुरुवार से सावन महीना आरम्भ हो रहा हैं. सावन मास का विशेष महत्व हैं. महीने भर तक श्री जागनाथ महादेव मंदिर में प्रतिदिन पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ विशेष पूजा अर्चना की जाएगी जिससे महीने भर तक श्री जागनाथ महादेव मंदिर का वातावरण भक्तिमय रहेगा.

रिपोर्टर-डुंगरसिंह राठौड़

Trending news