जालोर में कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक, जरूरी निर्देश दिये
Advertisement

जालोर में कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक, जरूरी निर्देश दिये

राजस्थान के जालोर में कलेक्टर निशांत जैन ने समीक्षा बैठक कर जरूरी निर्देश दिये.

जालोर में कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक, जरूरी निर्देश दिये

Jalore news : जालोर के जिला कलक्टर निशांत जैन ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान मौजूद विभागीय अधिकारियों को राज्य सरकार की बजट संबंधी घोषणाओं को प्रमुखता से पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की सैंपलिंग बढ़ाने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए.

बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा करते हुए, जिला कलक्टर ने कहा कि योजना का लाभ आम जनता तक पहुंचे, इसके लिए चिरंजीवी जालोर के नवाचार में सभी अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें. उन्होंने नगर निकाय के अधिकारियों को इंदिरा गांधी रोजगार गारंटी योजना एवं इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का व्यापक प्रचार प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने बैठक में इंदिरा रसोई, पालनहार योजना, पेंशन सत्यापन, सिलिकोसिस, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा और जांच योजना सहित विभिन्न विभागों की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा करते हुए. निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप प्रगति अर्जित करने के निर्देश दिए. उन्होंने संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवादों एवं उनके समयबद्ध तरीके से उचित निस्तारण को लेकर विभागवार समीक्षा करते हुए निश्चित समयावधि में निस्तारित करने के निर्देश दिए.

जिला कलक्टर ने कहा कि विभागीय अधिकारी अपने अपने विभाग से जुड़ी खबरों का प्रिन्ट मीडिया और सोशल मीडिया पर अवलोकन करें और उन पर उचित कारवाई करें. उन्होंने पी एम सम्मान निधि योजना के तहत कृषकों के आवेदन और राशि वितरण के बारे में जानकारी हासिल की. उन्होंने विभिन्न योजनाओं के तहत छात्र छात्रों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप की बारे में जानकरी ली.

बैठक में एफआर, डीआर, ईआर प्रोजेक्ट की प्रगति की समीक्षा करते हुए भीनमाल शहर में नर्मदा से पेयजल आपूर्ति जल्दी करने के लिए विशेष प्रयास किए जाने की बात कही. बैठक में राजीविका डी पी एम ने आई एम शक्ति उड़ान योजना के तहत सैनिटेरी नेपकीन मैकिंग मशीन एवं राजीविका के तहत कैन्टीन स्थापित करने के बारे में जानकारी दी.

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र कुमार अग्रवाल, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता महेश कुमार व्यास, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ताराचंद कुलदीप, नर्मदा प्रोजेक्ट के आशीष दिवेदी सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे.

रिपोर्टर - डूंगर सिंह राठौड़ 

भरतपुर में प्रिंसिपल की दबंगई , खाना बनवाने की जगह महिला से करवा रहा था टॉयलेट साफ

 

Trending news