Jalore News: छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में शिक्षक गिरफ्तार, लगाया यह धारा
Advertisement

Jalore News: छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में शिक्षक गिरफ्तार, लगाया यह धारा


Jalore latest News: राजस्थान में लगातार स्कूली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में एक बार फिर शिक्षा जगत को शर्मसार कर स्कूली छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है. आरोपि शिक्षक को निलंबित और पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया हैं.

फाइल फोटो

Jalore News: मामला राजस्थान के ज़िला जालोर के भीनमाल क्षेत्र के दासपां गांव का है. जहां पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा एक स्कूल की छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने  का मैमला सामने आया हैं. जिस पर स्कूल के बाहर छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए रास्ता बंद कर, टीचर को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े हुए हैं. मामला बढ़ता देख शिक्षक को निलंबित कर दिया गया हैं. और पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपि  शिक्षक पारसाराम मेघवाल को गिरफ़्तार कर लिया हैं.

यह भी पढ़े:  पुलिस की क्रिकेट सट्टेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, करोड़ों हुए बरामद

आपको बता दें कि दासपा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्कूल की छात्रा ने शिक्षक पारसाराम मेघवाल पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया. इसके बाद छात्रा ने घटना को लेकर विद्यालय की अन्य छात्राओं से बातचीत कर विद्यालय की अध्यापिकाओं को भी पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. 

अध्यापिकाओं ने आरोपी टीचर के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही. लेकिन, विद्यालय की बदनामी होने का हवाला देते हुए बात को दबाने की कोशिश की गई. इससे गुस्साए आक्रोशित ग्रामीणों के साथ छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के गेट पर ताला लगा दिया. और उग्र प्रदर्शन कर रास्ता जाम कर दिया. स्कूल के बाहर भारी संख्या में ग्रामीणों के जमा होने पर. स्कूल स्टाफ ने छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक को कमरे में बंद कर दिया. 

यह भी पढ़े: ज्वेलरी शॉप में करोड़ों की चोरी, सोने-चांदी के आभूषण लेकर महिला फरार

सूचना  मिलने पर भीनमाल SDM पूनम चौधरी , DSP हिम्मतसिंह, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी खंगार सिंह व SHO रामेश्वर भाटी मौके पर पहुंच कर  ग्रामीणों से समझाइश कर मार्ग को खुलवाया. आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन से शिक्षक को निलंबित कर कार्रवाई करने की मांग की. 

जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक पारसाराम को निलंबित कर दिया है. और  मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद आरोपी शिक्षक पारसाराम को पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. फ़िलहाल पुलिस द्वारा पूरे मामले की जाँच की जा रही है.

Trending news