यहां फर्जी शादी गैंग सक्रिय, इस तरह दूल्हे को फंसाते हैं जाल में, लाखों की ठगी करके दुल्हन को कर देते हैं गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1557696

यहां फर्जी शादी गैंग सक्रिय, इस तरह दूल्हे को फंसाते हैं जाल में, लाखों की ठगी करके दुल्हन को कर देते हैं गायब

Jalore News: राजस्थान के जालोर में फर्जी शादी गिरोह सक्रिय है, इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है, एक युवक को फर्जी शादी गिरोह के सदस्यों ने करीब 18 लाख रुपए की चपत लगाई है, इसके बाद शादी के महज दो दिन बाद दुल्हन को गायब कर दिए. 

यहां फर्जी शादी गैंग सक्रिय, इस तरह दूल्हे को फंसाते हैं जाल में, लाखों की ठगी करके दुल्हन को कर देते हैं गायब

Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले में ऐसा गैंग सक्रिय है जो फर्जी शादी कराने के नाम पर लोगों को ठगने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा. यह गैंग्स लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे लाखों रुपये की ठगी कर उन्हें चूना लगा रहे हैं. जालोर में एक बार फिर फर्जी शादीकर रुपए हड़पने का मामला सामने आया है. फर्जी शादी के नाम 18 लाख रुपए ऐठ लिए. 

दरअसल यह पूरा मामला जिले रामसीन थाना के मोदरा गांव का है. गांव के एक व्यक्ति के साथ जिस लड़की के साथ उसने 18 लाख रुपए देकर शादी की, वह अगले ही दिन मायके चली गई. लड़की अपने थान पर नारियल चढ़ाने को बोलकर गई और फिर कभी मुंह नहीं दिखाया. जब सप्ताह बाद में फ़ोन करने पर कहा गया की पूजा शादी नहीं करना चाहती है. पैसे ले जाओ, लेकिन 18 लाख रुपये देने में अब तक गुमराह किया जा रहा है

पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज
पूरे मामले के बाद अब उसके अभिभावकों द्वारा पैसे नहीं लौटाने पर पीड़ित ने रामसीन पुलिस थाने में लड़की और तीन अन्य दलालों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. मोदरा निवासी अभयसिंह पुत्र जुहार सिंह ने रामसीन थाने में फर्जी शादी करवाकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया है.

आगे रिपोर्ट में बताया कि उसके घर कार टैक्सी लेकर आने वाले रजाक खां ने अपने मिलने वाले के यहां एक शादी के लिए एक लड़की का बताया. गत नवम्बर में रजाक खां और आसू खां ने कृष्णा पुरोहित से मिलवाया. 

कृष्णा ने पूजा नामक अपनी भांजी से शादी के लिए हामी भरी. कृष्णा ने इसके बदले 18 लाख रुपए मांगें, जिसमें से 50 हजार रुपए एडवांस दिए गए. मामले में आगे कृष्णा को 5 नवम्बर 2022 को पचास हजार मिलते ही फटाफट शादी करने के लिए कहा और शादी के दिन शेष राशि का इंतजाम करने की बात कही. 

अभय 9 नवम्बर को तिरुपति से फ्लाइट पकड़कर मोदरा आया. और अगले ही दिन कृष्णा राजपुरोहित के घर धनोल पहुंचे जहां रात को पंड़ित ने फेरे करवाए और अलसुबह दुल्हन को घर लेकर आ गए. उसी रात शेष राशि 17 लाख 50 हजार रुपए कृष्णा को दी गई यानी लड़की दिखाने से लेकर शादी में दस दिन से भी कम का समय लगा.

ये भी पढ़ें- Maru Mahotsav 2023: मरू महोत्सव में सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने बिखेरी स्वर लहरियां, तो झूम उठे विदेशी मेहमान

 

Trending news