जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत माता यात्रा झालावाड़ पहुंची
Advertisement

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत माता यात्रा झालावाड़ पहुंची

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जागरूक करने और सख्त कानून की मांग को लेकर आज भारत माता यात्रा झालावाड़ पहुंची.

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर भारत माता यात्रा झालावाड़ पहुंची

झालावाड़: जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जागरूक करने और सख्त कानून की मांग को लेकर आज भारत माता यात्रा झालावाड़ पहुंची. इस दौरान यात्रा मे शामिल लोगों का कई जगह भव्य स्वागत किया गया.जनसंख्या समाधान फाउंडेशन राजस्थान के बैनर तले निकाली जा रही यात्रा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी ने इस दौरान शहर के अनंग कुमार स्मृति भवन मे एक प्रेस वार्ता भी की, इस दौरान उन्होंने देश मे सीमित जनसंख्या को लेकर जन जागरूकता फैलाने और सख्त कानून की मांग की.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी ने कहा कि देश में जनसंख्या का धार्मिक असंतुलित वृद्धि होना लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है, वर्तमान में देश के 9 राज्यों में हिन्दू अल्पसंख्यक हो गये हैं, जिससे जनसंख्या असंतुलन देश के धार्मिक सौहार्द को खत्म करेगा. उन्होंने कहा कि देश कि एकता एवं अखण्ड़ता और भाईचारे के लिए जनसंख्या का संतुलित होना जरूरी है.

प्रेस वार्ता मे चौधरी ने कहा कि देश की अखण्डता के लिए हिंदू समाज को जातिवाद छोड़ एक होना चाहिऐ नहीं तो आने वाले समय में यह देश एवं इस देश के संसाधन सुरक्षित नहीं रहेंगे तथा लोगों को जगह-जगह कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि कितने ही विकास कर लो ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहा है, इस तरह से बढ़ती हुई जनसंख्या का प्रबंधन करना सरकार के बस की बात नहीं है, इसलिए अब एक ही उपाय बचा है कि इस देश में सख्त जनसंख्या नियंत्रण दो बच्चों का कानून लागू हो नहीं तो आने वाले समय में इस देश में गृह युद्ध के हालात पैदा हो जाएंगे.

सभा में मौजूद लोगों ने लिया संकल्प

इस दौरान चौधरी ने जयपुर में तीन लाख लोगों की जनसभा करने का संकल्प लिया, उन्होंने झालावाड़ जिले से कम से कम 51 हजार लोगों के पहुंचने का आह्वान किया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष नारायण राम चौधरी के साथ फाउण्डेशन के युवा परिषद के महामंत्री लवेश मीणा, जिलाध्यक्ष प्रेम मीणा, जिला संयोजक दीपेश भार्गव मौजूद रहे.

रिपोर्टर- महेश परिहार

Trending news