Crime: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के HOD ने छात्रा को कमरे में बुलाकर की गंदी बात, गलत इरादें से छुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2018016

Crime: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के HOD ने छात्रा को कमरे में बुलाकर की गंदी बात, गलत इरादें से छुआ

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की एक पीजी रेजिडेंट छात्रा द्वारा फिजियोलॉजी विभागाध्यक्ष (H.O.D.) के खिलाफ यौन उत्पीड़न की गंभीर शिकायत दी गई है.

Crime: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के HOD ने छात्रा को कमरे में बुलाकर की गंदी बात, गलत इरादें से छुआ

Jhalawad News: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की एक पीजी रेजिडेंट छात्रा द्वारा फिजियोलॉजी विभागाध्यक्ष (H.O.D.) के खिलाफ यौन उत्पीड़न की गंभीर शिकायत दी गई है. घटना को लेकर पीड़ित छात्रा द्वारा जहां डीन को लिखित में शिकायत दी गई है, वहीं छात्रा की मां द्वारा डीन कार्यालय को मेल करके भी उक्त संबंध में शिकायत देते हुए एचओडी डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गई है. हालांकि शिकायत अभी तक मेडिकल कॉलेज संस्थान के मध्य ही घूम रही है और मामला पुलिस के पास नहीं पहुंचा है. लेकिन मेडिकल कॉलेज के एचओडी के खिलाफ अपनी ही छात्रा से यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी हरकत में आया और डीन डॉक्टर शिव भगवान द्वारा संबंधित फिजियोलॉजी एचओडी डॉ. श्रीकांत शेट्टी को एपीओ कर जिला अस्पताल अधीक्षक के अधीन भेज दिया गया है और मामले की जांच मेडिकल कॉलेज के महिला उत्पीड़न समिति को सौंपी गई है.

मां ने की शिकायत

सनसनी के मामले का खुलासा उस समय हुआ जब पीड़ित छात्रा की मां 8 दिसंबर को मेल के जरिए झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर शिव भगवान के ऑफिशल मेल पर यह शिकायत भेजी. जिसमें उसकी पुत्री के साथ झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में एचओडी द्वारा हरसमेंट की शिकायत की गई. इसके बाद गत 12 दिसंबर को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के फर्स्ट ईयर की पीजी रेजिडेंट छात्रा ने डॉक्टर शिव भगवान प्राचार्य झालावाड़ मेडिकल कॉलेज को लिखित में शिकायत देते हुए फिजियोलॉजी विभाग अध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के गंभीर आरोप लगाए.

HOD करते हैं गंदी बात

छात्रा द्वारा शिकायत में लिखा गया कि एडमिशन के बाद से ही एचओडी डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी उन्हें बार-बार चेंबर में बुलाते हैं और फ्रेंडली होने का दबाव बनाते हुए उससे डबल मीनिंग गंदी बातें करते हैं. डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी ना केवल उसे गंदी नजरों से देखते, बल्कि मौका मिलने पर गंदे तरीके से टच भी करते हैं. जब उसने विभागाध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी को उक्त मामले में मना किया, तो उन्होंने उसे को मिलने वाले पीजी पेमेंट को रोकने तथा पास नहीं होने देने की धमकी दी.

उक्त घटना को लेकर छात्रा तथा उसकी मां द्वारा भेजी गई लिखित शिकायत व मेल भी जी मीडिया के पास है. हालांकि पूरे मामले में पीड़ित छात्रा ने फिलहाल मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया, तो वही छात्रा द्वारा लगाए गए आरोपी को लेकर संबंधित विभाग अध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी ने भी मीडिया से मिलने से इनकार करते हुए कहा कि मामले की जांच चल रही है उसे पूरी होने दिया जाए.

उधर पूरा मामला मीडिया के पास पहुंचने के बाद घटना को लेकर झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर शिव भगवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उक्त घटना को लेकर मेल तथा लिखित में छात्रा और उसकी मां के द्वारा शिकायत मिली है. मामले की जांच कॉलेज की महिला उत्पीड़न समिति के माध्यम से पांच सदस्य टीम द्वारा करवाई जा रही है. जांच को पारदर्शिता से किए जाने हेतु उक्त समय तक संबंधित फिजियोलॉजी विभाग अध्यक्ष डॉक्टर श्रीकांत शेट्टी को एपीओ कर जिला अस्पताल अधीक्षक के अधीन भेज दिया गया है. अगले दो से तीन दिनों में जांच कमेटी द्वारा मामले की रिपोर्ट मिल जाना संभावित है. इसके बाद मामले में उच्च अधिकारी ही कार्यवाही करेंगे.

Trending news