Rajasthan- झालावाड़ में वसुंधरा राजे की प्रेस वार्ता, भाजपा के संकल्प पत्र को बताया GYAN आधारित, जानें क्या है इसके मायने
Advertisement

Rajasthan- झालावाड़ में वसुंधरा राजे की प्रेस वार्ता, भाजपा के संकल्प पत्र को बताया GYAN आधारित, जानें क्या है इसके मायने

Vasundhara Raje: सोमवार को  झालावाड़ में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा के संकल्प पत्र के संबंध में एक प्रेस वार्ता की. इसमें वसुंधरा राजे ने कहा कि,  पूर्व में जितने भी वादे किए, उन्हे मोदी  सरकार ने पूरे किए है.

Vasundhara Raje

Vasundhara Raje: सोमवार को  झालावाड़ में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा के संकल्प पत्र के संबंध में एक प्रेस वार्ता की. उन्होंने संकल्प पत्र को नरेंद्र मोदी का 'गारंटी कार्ड' बताया. राजे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ वादों को नहीं पूरा करती, बल्कि उन्हें 100% पूरा करती है.

यह प्रेस वार्ता  झालावाड़ के पृथ्वी विलास पैलेस में आयोजित की गई थी.  इसमें वसुंधरा राजे ने कहा कि,  पूर्व में जितने भी वादे किए, उन्हे मोदी  सरकार ने पूरे किए है. उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र को GYAN पर आधारित बताया. उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र G-गरीब ,Y-युवा, A-अन्नदाता, N-नारी के लिए बनाया गया है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना काल से संकल्प पत्र की तैयारी शुरू हुई.

 

 मुफ्त राशन योजना जारी रहेगी
 आयुष्मान योजना जारी रहेगी. 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा. जन औषधि केंद्रों पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट की दवाई मिलती रहेगी.

बिजली बिल जीरो होगा
उन्होंने आगे कहा कि . बिजली बिल जीरो होगा . उसके साथ उपभोक्ता कमाई भी कर सके इसलिए पीएम सूर्य घर योजना में 1 करोड़ रजिस्ट्रेशन पर तेजी से काम होगाय

सबसे बड़ा अन्न भंडारण योजना शुरू
दुनिया का सबसे बड़ा अन्न भंडारण योजना शुरू की चुकी है.सब्जी उत्पादन और स्टोरेज के लिए नए कलस्टर बनाए जाएंगे, श्री अन्न पर विशेष फोकस किया जाएगा, इससे मोटा अनाज पैदा करने वाले 2 करोड़ से ज्यादा छोटे किसानों को लाभ मिलेगा. दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भर बनने के लिए किसानों को मदद करेंगे. सब्जी उत्पादन और स्टोरेज के लिए नए कलस्टर बनाए जाएंगे.

मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़कर 20 लाख रुपए होगी 
स्वनिधि योजना में 50 हजार की लिमिट को बढ़ाया जाएगा और शहरों से छोटे कस्बों और गांवों तक ले जाया जाएगा. इसी के साथ पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ आगे भी मिलता रहेगा. 

 आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन पर जोर
10 करोड़ स्वयं सहायता समूह बने हुए हैं, उन्हें आईटी, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन से जोड़ा जाएगा . एक करोड़ लखपति दीदी बनी है, उन्हें 3 करोड़ बनाया जाएगा. नमो ड्रोन दीदी योजना का विस्तार किया जाएगा. वन आधारित स्टार्टअप और स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा दिया जाएगा. 700 से ज्यादा एकलव्य स्कूलों के निर्माण का लक्ष्य है.नए सेटेलाइट शहर बनाए जाएंगे, विशेष फोकस के साथ रामायण उत्सव मनाया जाएगा, तथा देश के विकास के लिए अनेक और योजनाएं शुरू की जाएंगी.

टूरिज्म के लिए 
टूरिज्म के लिए नए  केंद्र विकसित किए जाएंगे. सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर, फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जायेगा.
देश में नए सेटेलाइट शहर बनाएंगे.एविएशन सेक्टर के विस्तार पर जोर दिया जाएगा,1000 से ज्यादा नये विमान भारत में आ रहे हैं. उनके साथ नए रोजगार के अवसर भी आने वाले हैं. देश के कोने-कोने तक वंदे भारत ट्रेनों का विस्तार होगा. हर सेक्टर में भारत को ग्लोबल हब बनाने की भाजपा की कोशिश है.
अंतरिक्ष में भी विश्व में भारत को बड़ी ताकत के रूप में उभारेंगे.

आगामी समय युवाओं के लिए 

राजे ने बताया कि आगामी समय युवाओं के लिए बड़े अवसरों से भरपूर होगा. उन्होंने कहा कि देश में रिफॉर्म, परफॉर्मेंस, और ट्रांसफॉर्मेशन, साथ ही गुड, डिजिटल, और डेटा गवर्नेंस के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम तैयार किया जाएगा. वह भाजपा की भ्रष्टाचार के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस' नीति का भी जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, और यह सब मोदी की गारंटी है.

उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र के परिणाम की बात की और कहा कि 4 जून के बाद ही काम शुरू हो जाएगा. वे चंद्रयान की सफलता की तारीफ करते हुए देश के गगनयान के गौरव को अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ 'जीरो टॉलरेंस', सीमाओं पर मजबूत आधारभूत ढांचा, नक्सली गतिविधियों को समाप्त करने, और सशस्त्र बलों की क्षमता बढ़ाने के काम की सराहना की. वे देश में न्याय सहितता को लागू करने, नशे के खिलाफ लड़ने, भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने, रोजगार के अवसर पैदा करने, और निर्यात को बढ़ावा देने की बात की.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: उर्मिला जैन भाया के पति पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया का बिना नाम लिए वसुंधरा राजे ने बोला हमला, जानिए क्या कहा?

Trending news