दुल्हन की तलाश में महंगाई राहत कैंप पहुंचा शख्स, बोला-जैसे भी चलता है चक्कर चलाओ..मेरी शादी करवाओ!
Advertisement

दुल्हन की तलाश में महंगाई राहत कैंप पहुंचा शख्स, बोला-जैसे भी चलता है चक्कर चलाओ..मेरी शादी करवाओ!

झालावाड़ न्यूज: महंगाई राहत शिविर में युवक ने की शादी के लिए दुल्हन की मांग की. वहीं युवक ने  महंगाई राहत कैंप में शिविर प्रभारी को एप्लीकेशन भी दी है. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

महंगाई राहत शिविर पहुंचा शख्स

Jhalawar: झालावाड़ जिले के मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र के ठीकरिया गांव में गत 7 जून को आयोजित महंगाई राहत शिविर के दौरान एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. एमआरसी कैंप प्रभारी को एक युवक ने प्रार्थना पत्र सौंपकर शादी के लिए दुल्हन की मांग कर दी. प्रार्थना पत्र पढ़कर जहां शिविर प्रभारी भौंचक्का रह गया, तो वहीं शिविर में मौजूद पूर्व विधायक कैलाश मीणा के पुत्र डॉक्टर गिरिराज मीणा ने तो युवक की परेशानी देखकर उसके लिए दुल्हन ढूंढने के लिए लोगों से अपील की. बहरहाल शिविर का वीडियो और वह प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है.

महंगाई राहत कैंप में शिविर प्रभारी को सौंपी एप्लीकेशन
 
ठीकरिया गांव निवासी 28 वर्षीय युवक छोटू लाल गुर्जर ने गत 7 जून को आयोजित महंगाई राहत कैंप में शिविर प्रभारी को एक प्रार्थना पत्र सौंपा और उसकी शादी के लिए घरवाली यानि दुल्हन ढूंढकर लाने की गुजारिश की. प्रार्थना पत्र में छोटूलाल ने लिखा कि शादी नहीं होने के कारण घर के सभी काम खुद उसे ही करने पड़ते है. अकेला होने के कारण वह अपने माता-पिता की सेवा भी ठीक से नहीं कर पा रहा है. ऐसे में उसके सुखी वैवाहिक जीवन के लिए 24 से 26 वर्ष उम्र की सुंदर और सुशील लड़की तलाश कर दी जाए, जो सभी कार्यों में निपुण हो.
 
इस दौरान युवक छोटू लाल ने तलाश की जाने वाले दुल्हन की विशेषताएं भी लिखी है... 
1_ उम्र 24 से 26 वर्ष 
2_ सुंदर और सुशील 
3_  सेवाभावी 
4_ सभी कार्यों में निपुण भी हो
 
इस दौरान शिविर में मौजूद कांग्रेस के पूर्व विधायक कैलाश मीणा के बेटे यूथ कांग्रेस नेता डॉ गिरिराज मीणा ने शादी की फरियाद लेकर आए छोटू लाल से बात की और शिविर में मौजूद ग्रामीणों से छोटूलाल के लिए एक सुशील कन्या ढूंढने की अपील की.

 मामले में सरपंच लाड़बाई मीणा ने बताया कि युवक छोटूलाल गुर्जर ने महंगाई राहत कैंप में गत 7 जून को शादी को लेकर एक प्रार्थना पत्र दिया था।.उसने सुंदर सुशील कन्या की गुहार लगाई थी. छोटू लाल के पास उसके वृद्ध माता-पिता रहते है. छोटू लाल गुर्जर एक निर्धन परिवार से है. अपने जीवन जीने के लिए वह घर के पास सरकारी स्कूल में साफ सफाई कर पानी भरने का काम करता है. इस काम के लिए स्कूल का स्टाफ स्वयं के खर्च पर पैसे मिलाकर उसे करीब 3 हजार रुपए प्रतिमाह का भुगतान करते है. 

छोटू लाल बना चर्चा का विषय

इसके साथ ही छोटू लाल घर के पास स्थित एक मंदिर की सेवा भी करता है. छोटू लाल के पास कुछ जमीन भी है. जिसमें खेती कर अपना जीवन यापन कर रहा है.बहरहाल छोटूलाल गुर्जर नामक युवक द्वारा दुल्हन उपलब्ध कराने का प्रार्थना पत्र झालावाड़ जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-

रविवार को सचिन पायलट की नई पार्टी की अटकलों की बीच, संगठन स्तर पर कांग्रेस में बड़ा बदलाव जल्द

बीजेपी ने सौंपी वसुंधरा राजे को बड़ी जिम्मेदारी, केंद्र या राज्य कहां चलेगा जादू ?

Trending news