संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा का झुंझुनूं दौरा, बीडीके अस्पताल का किया औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447266

संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा का झुंझुनूं दौरा, बीडीके अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

 फिलहाल बीडीके अस्पताल में 10 निशुल्क दवा वितरण केंद्र संचालित है. इन दवा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा का झुंझुनूं दौरा, बीडीके अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Jhunjhunu: जयपुर के संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा दो दिन के दौरे पर झुंझुनूं में है. आज सुबह उन्होंने अचानक जिला बीडीके अस्पताल का निरीक्षण किया. जहां की सुविधाओं और व्यवस्थाओं के साथ-साथ, साफ-सफाई को लेकर संभागीय आयुक्त अंतर सिंह नेहरा संतुष्ट नजर आए. उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों को बताया कि एमसीएच विंग में चार बैड का आईसीयू तैयार किया गया है. जिनकी मशीनें नहीं आने से वो शुरू नहीं हो पाया है. जिसे लेकर जयपुर जाते ही आरएमसीएल से बातचीत की जाएगी और मशीनें भिजवाकर उन्हें चालू करवाया जाएगा.

इसके अलावा बीडीके अस्पताल में एक महीने पहले रेडियोलॉजिस्ट लगाया गया था लेकिन वो मेडिकल पर चल रहा है. जिसके चलते सोनोग्राफी की दूसरी मशीन चालू नहीं हो पा रही हैं. इसके लिए भी सरकार स्तर पर बातचीत कर दूसरा रेडियोलॉजिस्ट या फिर रेडियोलॉजिस्ट की अस्थायी व्यवस्था करवाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल बीडीके अस्पताल में 10 निशुल्क दवा वितरण केंद्र संचालित है. इन दवा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

चार नए निशुल्क दवा वितरण केंद्र स्थापित करने के लिए सरकार से परमिशन मांगी गई है. उनकी परमिशन आते ही नए दवा वितरण केंद्र शुरू किए जाएंगे. इस मौके पर उन्होंने पीएमओ डॉ. कमलेश झाझड़िया के नेतृत्व में बीडीके अस्पताल की सुविधाओं और व्यवस्थाओं की प्रशंसा की और कहा कि अस्पताल आने वाले रोगियों को भटकना ना पड़े और उन्हें सरकार की उच्च स्तरीय सुविधाएं फ्री मिले. यह सुनिश्चित किया जाए. इस मौके पर अस्पताल के मीडिया प्रभारी और मेडिसीन विभागाध्यक्ष डॉ. कैलाश राहड़, एसडीएम शैलेश खैरवा समेत अन्य मौजूद थे.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news