जमीन के लिए ले ली अपने ही ताऊ की जान, आंखों में मिर्ची डालकर की हत्या
Advertisement

जमीन के लिए ले ली अपने ही ताऊ की जान, आंखों में मिर्ची डालकर की हत्या

झुंझुनूं के उदयपुरवाटी थाना इलाके के गोल्याणा गांव में एक व्यक्ति की उसके ही भतीजे ने पीट पीटकर हत्या कर दी. विडंबना है कि हफ्ते से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक खाली हाथ है. आरोपी भतीजे को अब तक पुलिस नहीं पकड़ पाई है.

जमीन के लिए ले ली अपने ही ताऊ की जान, आंखों में मिर्ची डालकर की हत्या

Udaipurwati: झुंझुनूं के उदयपुरवाटी थाना इलाके के गोल्याणा गांव में एक व्यक्ति की उसके ही भतीजे ने पीट पीटकर हत्या कर दी. विडंबना है कि हफ्ते से ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक खाली हाथ है. आरोपी भतीजे को अब तक पुलिस नहीं पकड़ पाई है.

यह भी पढ़ें-प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी राहत, ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट की वैधता को लेकर लिया ये फैसला

जानकारी के मुताबिकगोल्याणा निवासी हेमसिंह शेखावत का परिवार के लोगों के साथ कई वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसके चलते 28 अप्रैल की शाम को मौका देखकर भतीजे योगेंद्र सिंह ने साथियों के साथ मिलकर अपने ताउ हेमसिंह शेखावत पर लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें हेमसिंह शेखावत बुरी तरह घायल हो गया। जिसको इलाज के लिए पहले चिराना ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर सीकर और फिर सीकर से जयपुर रैफर कर दिया गया.

जयपुर में उपचार के दौरान हेमसिंह की 29 अप्रेल को मौत हो गई. सूचना पर थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए थे. जिनकी तलाश में पुलिस की ओर से लगातार टीमें गठित कर दबिश दी जा रही है. जयपुर से हेमसिंह का शव घर पहुंचा तो परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद मौके पर पुलिस उपाधीक्षक सतपाल सिंह, सीआई भंवरलाल कुमावत ने परिजनों को समझाइश का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजनों ने गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया.

घटना के दूसरे दिन इस वारदात का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें भतीजा योगेंद्र सिंह अपने ताउ के साथ मारपीट करता हुआ दिखाई दे रहा है.
वीडियो आने का सिलसिला यही नहीं रूका. घटना के तीसरे दिन एक और वीडियो सामने आया। जिसमें आरोपी योगेंद्रसिंह का पिता और मृतक हेमसिंह का भाई कानसिंह खुले रूप में हेमसिंह को खत्म करने की धमकी दे रहा था. 

बताया जा रहा है कि यह वीडियो घटना के कुछ दिन पहले का था. इस वीडियो को खुद हेमसिंह ने उदयपुरवाटी पुलिस को दिखाया था और कहा था कि उसे जान से खतरा है, लेकिन पुलिस ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया तो हेमसिंह खुद के साथ एक व्यक्ति को रखने लगा. यह चौकसी भी हेमसिंह के काम नहीं आई. 29 अप्रैल को योगेंद्रसिंह अपने साथियों के साथ आया. दोनों के आंखों में मिर्च डाली और फिर हेमसिंह को बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी जान चली गई.

इस मामले को भाजपा ने भी उठाया. विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी ट्वीट कर कहा कि गोल्याणा बस स्टैंड के पास बेखौफ बदमाशों द्वारा सरेआम हेमसिंह शेखावत पर निर्मम तरीके से ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने की घटना गहलोत शासन में जंगलराज का जीता जागता प्रमाण है. राठौड़ ने कहा कि हेमसिंह ने उदयपुरवाटी एसएचओ को वीडियो दिखाकर यह बताया था कि उन्हें आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी है. इसके बावजूद भी पुलिस ने उन्हें कोई सुरक्षा देना मुनासिब नहीं मझा और बेखौफ बदमाशों ने हेमसिंह की पीट पीट कर हत्या कर दी.

राठौड़ ने इस प्रकरण में कहा कि पुलिस प्रशासन को पूर्व में ही जान के खतरे के बारे में आगाह करने के बाद भी आरोपियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई, जो पुलिस तंत्र पर सवालिया निशान है. इस मामले में पुलिस को अब तक एक ही सफलता हासिल हुई है. उन्होंने मारपीट का वीडियो बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल करते हुए वारदात में शामिल एक आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू कुमावत पुत्र सांवरमल कुमावत गोल्याणा निवासी को सीकर के पिपराली चौराहा से गिरफ्तार किया है.

वहीं घटना के मुख्य आरोपी अन्य आरोपी मामले में फरार चल रहे हैं, जिस पर थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम गठित कर अलग-अलग स्थानों पर आरोपियों की दबिश के लिए पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. वहीं अन्य दो तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मृतक हेम सिंह की ओर से पुलिस की ओर से 23 मार्च को मांगी गई सुरक्षा में थानाधिकारी ने कहा कि मेरे पास कोई नहीं आया और आता तो वारदात टालने में पुलिस काम करती. हत्या के मुख्य आरोपी सहित अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है, जिनको जल्द ही गिरफ्तार करने की बात कही है.

उदयपुरवाटी थानाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हेम सिंह को सड़क पर पटक कर आंखों में मिर्ची डालकर मारपीट करने के दौरान आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र सांवरमल ने घटना पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया था. वहीं मारपीट के दौरान भी शामिल था, जिसके बाद वीडियो वायरल कर मौके से फरार हो गया. जिस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इधर, मामले में राजपूत समाज सहित अन्य समाजों के लोगों ने नवलगढ़ में प्रदर्शन किया है. उन्होंने मांग की है कि हेमसिंह का परिवार अब भी डर के साये में जी रहा है. इसलिए उनका सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news