Jhunjhunu: विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में 80 वर्षीय रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रखी पीड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2034895

Jhunjhunu: विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में 80 वर्षीय रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रखी पीड़ा

Jhunjhunu news: चिड़ावा के गोवला में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर. 80 वर्षीय वृद्धा रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रखी पीड़ा. महिला ने कलेक्टर से कहा-मेरे पास रहने को छत नहीं.

रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रखी पीड़ा

Jhunjhunu news: चिड़ावा के गोवला में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर. 80 वर्षीय वृद्धा रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रखी पीड़ा. महिला ने कलेक्टर से कहा-मेरे पास रहने को छत नहीं. कलेक्टर ने तुरंत पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के दिए निर्देश. शिविर में ग्रामीणों से संवाद कर योजनाओं को लेकर दी जानकारी .

जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण
केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए झुंझुनूं जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा निरंतर जारी हैं. झुंझुनूं जिले के चिड़ावा उपखंड की गोवला ग्राम पंचायत में चल रहे शिविर का जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल ने निरीक्षण किया.

विभागवार स्टॉल्स का निरीक्षण
 जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल ने शिविर में विभिन्न विभागों के द्वारा लगाई गई विभागवार स्टॉल्स का निरीक्षण कर विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ली. शिविर में जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल ने ग्रामीणों से संवाद किया एवं केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

 विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण
 उन्होंने ग्रामीणों से आयुष्मान कार्ड बनवाने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ई केवाईसी करवाने एवं वंचित किसानों को योजना में पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया. शिविर में जिला कलेक्टर बचनेश कुमार अग्रवाल की संवेदनशीलता एक बार और दिखाई दी .

पीएम आवास योजना का लाभ
 जब 80 वर्षीय वृद्धा रमाबाई ने जिला कलेक्टर के सामने रहने को छत नहीं होने की पीड़ा बताई.  जिस पर जिला कलेक्टर ने चिड़ावा विकास अधिकारी रणसिंह एवं तहसीलदार कमलदीप पूनियां को उन्हें तुरंत पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें:फीस बढ़ोतरी का विरोध ,2 जनवरी को छात्रों ने धरना प्रदर्शन की दी चेतावनी

Trending news