Jhunjhunu News: चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर एक कार्मिक निलंबित, दो बार अनुपस्थित मिले थे प्रभारी पवन वर्मा
Advertisement

Jhunjhunu News: चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर एक कार्मिक निलंबित, दो बार अनुपस्थित मिले थे प्रभारी पवन वर्मा

Jhunjhunu News: राजस्थान में झुंझुनूं में चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एक अधिकारी को निलंबित किया गया है जबकि दूसरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. चुनाव के दौरान अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों द्वारा किए जाने वाले व्यय की निगरानी के लिए पिलानी के समीप सरदारपुरा में चैक पोस्ट बनाई गई है. 

jhunjhunu news - zee rajasthan

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एक अधिकारी को निलंबित किया गया है जबकि दूसरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. चुनाव के दौरान अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों द्वारा किए जाने वाले व्यय की निगरानी के लिए पिलानी के समीप सरदारपुरा में चैक पोस्ट बनाई गई है. 

इस चैक पोस्ट पर परिवीक्षा एवं कारागृह कल्याण अधिकारी पवन कुमार वर्मा को दोपहर 2 बजे बजे से रात्रि 10 बजे तक की पारी में निगरानी के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया था. 

22 मार्च को दोपहर 3 बजे चिड़ावा एसडीएम बृजेश कुमार और डीएसपी विकास कुमार ने तथा 23 मार्च को दोपहर 2 बजकर 50 मिनट बजे पिलानी थानाधिकारी नारायण सिंह ने निरीक्षण किया. दोनों ही समय पवन कुमार अनुपस्थित थे. इस मामले को जिला निर्वाचन अधिकारी चिन्मय गोपाल ने गंभीर मानते हुए पवन कुमार वर्मा को निलंबित करने के आदेश दिए हैं. इसी तरह कार्यालय कृषि अनुसंधान अधिकारी मुकेश कुमार को बिसाऊ में चूरू रोड पर स्थापित स्थाई चेक पोस्ट पर निगरानी का प्रभारी लगाया गया था. 

मुकेश कुमार की रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक की ड्यूटी तय की गई थी. एडीएम रामरतन सौन्करिया ने 22 मार्च की मध्य रात्रि को निरीक्षण किया तो वह सोते हुए पाए गए. राज कार्य के प्रति उदासीनता को लेकर एडीएम ने मुकेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस में जवाब मांगा है.

पढ़ें झुंझुनूं की एक और खबर
Jhunjhunu News: यमुना के पानी को लेकर 81 दिन भी किसानों का धरना जारी,किसानों ने कहा-मांगे नहीं मानी तो लोकसभा चुनाव

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के लाल चौक में शेखावाटी क्षेत्र को नहरी पानी में दिलाने की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी है. किसान सभा के बैनर तले इलाके के किसानों का 81वें दिन भी यमुना नहर का पानी शेखावाटी को दिलवाने की मांग को लेकर धरना जारी है. 

लाल चौक गांव में किसान सभा के बैनर तले 81 दिन से धरना
धरने पर बैठे किसानों की एक ही मांग है कि झुंझुनूं सहित शेखावाटी को 1994 में हुए यमुना जल समझौते के तहत पानी मिले. साथ ही सरकार 2019 में बनाई गई डीपीआर को ही तकनीकी मंजूरी देकर जल्द काम शुरू करवाए. 

Trending news