Rajasthan Weather: झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में दिखा कोहरे का असर, येलो अलर्ट जारी
Advertisement

Rajasthan Weather: झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में दिखा कोहरे का असर, येलो अलर्ट जारी

Jhunjhunu News: राजस्थान,झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है.मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर घने कोहरे की चेतावनी दी है.पिलानी मौसम केंद्र पर न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री हुआ दर्ज.

Rajasthan Weather: झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में दिखा कोहरे का असर, येलो अलर्ट जारी

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में घने कोहरे का असर देखा गया है.मंगलवार को चिड़ावा उपखंड के ग्रामीण इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. घने कोहरे के कारण लगातार चल रही सर्द हवाओं से जिले के वाशिंदों को राहत मिली है. सर्द हवाओं के रुकने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगी हैं. आज पिलानी स्थित मौसम केंद्र का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियम दर्ज हुआ.

फसल की पैदावार में बढ़ोत्तरी होगी

 मौसम विभाग ने जिले के लिए आज येलो अलर्ट जारी करते हुए जिले में घना कोहरा छाने को लेकर चेतावनी जारी गई थी.किसानों ने बताया कि कोहरा रबी की फसलों के लिए फायदेमंद है. कोहरे के साथ औस की बूंदे फसलों के लिए अधिक फायदेमंद हैं. कोहरे के साथ औस की बूंदे मावठ का काम करते हुए फसल की पैदावार में बढ़ोत्तरी होगी.

उत्तर-पश्चिमी भागों में हल्की बारिश हो सकती है

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में आगामी दिनों में दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. पहला विक्षोभ 31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच सक्रिय होगा. इस विक्षोभ के कारण राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी भागों में हल्की बारिश हो सकती है.

 ठंड की 'मार' लोगों को झेलनी पड़ रही है

मौसम विभाग की माने तो मौसम शुष्क बने रहने की स्थिति 31 जनवरी तक रह सकती है. सर्दी के कारण लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं. प्रदेश में घना कोहरा छाया रहने से  कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज रह सकती है.राजस्थान में कोहरे की वजह से ठंड की 'मार' लोगों को झेलनी पड़ रही है. सुबह और शाम को ठंड से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा डीएम का बड़ा एक्शन,इन कर्मचारियों पर गिरी गाज,23 अनुपस्थित, 20 को दिया नोटिस, तीन निलंबित

 

Trending news