खेजड़ली रेस्क्यू सेंटर से 6 काले हिरण और 3 कछुए गायब, विश्नोई टाईगर फोर्स ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1413688

खेजड़ली रेस्क्यू सेंटर से 6 काले हिरण और 3 कछुए गायब, विश्नोई टाईगर फोर्स ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Luni:लूणी क्षेत्र खेजड़ली रेस्क्यू सेंटर से 6 काले हिरणों और 3 कछुओं के गायब होने की घटना पर वन विभाग द्वारा उचित कार्यवाही नहीं करने पर वन्य जीव प्रेमियों ने आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है. 

वन्यजीव प्रेमियों में भारी आक्रोश.

Luni:लूणी क्षेत्र खेजड़ली रेस्क्यू सेंटर से 6 काले हिरणों और 3 कछुओं के गायब होने की घटना पर वन विभाग द्वारा उचित कार्यवाही नहीं करने पर वन्य जीव प्रेमियों ने आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की है. विश्नोई टाईगर फॉर्स के अध्यक्ष रामपाल ने बताया की 4 अक्टूबर को खेजड़ली वन्य जीव रेस्क्यू सेंटर से छह काले हिरण में तीन कछुए गायब होने की घटना को लेकर वन्यजीव प्रेमियों में भारी आक्रोश है. इस मामले को लेकर वन्य जीव प्रेमी वन अधिकारियों से मिलने पहुंचे तो सब नदारद मिले.

6 काले हिरणों और 3 कछुए गायब
इस घटना के आक्रोश को लेकर आज विश्नोई समाज के विभिन्न संगठनों ने जिला कलेक्टर को विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौपा है. ज्ञापन में 6 काले हिरणों के गायब होने और वन विभाग के अधिकारियों का संतोषजनक जवाब नहीं देने की घटना को बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. इस मामले की निष्पक्ष जांच और दोषी वन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया की अगर जल्द ही काले हिरणों का पता नहीं लगाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. इस अवसर पर समाज के विभिन्न संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Breaking! राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्टाम्प पेपर पर लड़की बेचने का मामला, दलाल कराते है बेटियों का सौदा

बता दें कि कांकाणी हिरण शिकार के 20 साल पुराने मामले में राजस्थान की विश्नोई टाइगर फोर्स ने कोर्ट से मुख्य आरोपी सलमान खान को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. फोर्स के अध्यक्ष रामपाल भवाद ने जोधपुर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय के बाहर अपनी मांग रहते हुए कहा कि विश्नोई समाज चाहता है कि सलमान को इस मामले में सजा मिले. ऐसा होता है तो पूरे समाज में वन्य जीवों के सरंक्षण का संदेश जाएगा और ऐसा अपराध करने वालों को सबक भी मिलेगा.

Trending news