जोधपुर दौरे पर आए फारूक अब्दुल्ला, जानिए पाकिस्तान को लेकर क्या कहा?
Advertisement

जोधपुर दौरे पर आए फारूक अब्दुल्ला, जानिए पाकिस्तान को लेकर क्या कहा?

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम लोग एक तरफ चीन (China) और दूसरी तरफ पाकिस्तान (Pakistan) से घिरे हुए हैं.

फारूख अब्दुल्ला

Jodhpur: जोधपुर दौरे पर आए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने एक बार फिर से पाकिस्तान का राग अलापा है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम लोग एक तरफ चीन (China) और दूसरी तरफ पाकिस्तान (Pakistan) से घिरे हुए हैं. जब चीन से बात कर सकते हैं तो पाकिस्तान से बात करने में क्या हर्ज है.

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में जिस तरह से निर्दोष लोगों की हत्या हो रही है, उसकी निष्पक्ष जांच करवाने की आवश्यकता है ताकि यह पता चले कि जम्मू कश्मीर में कौन अस्थिरता फैलाना चाहता है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि चीन-भारत की एलओसी (LOC) के भी अंदर आ चुका है और उसके बाद भी चीन से बातचीत की जा रही है, तो ऐसे में पाकिस्तान से बात करने में भारत सरकार (Indian Government) को क्या आपत्ति है.

यह भी पढ़ें- वैभव गहलोत रवीवार को जोधपुर दौरे पर रहे, जानिए भारत-न्यूजीलैंड मैच को लेकर क्या कहा

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई (Atal Bihari Vajpayee) जब देश के प्रधानमंत्री थे और मैं जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री, तब अटल बिहारी वाजपेई ने पूछा था तो मैंने उस समय भी उन्हें सुझाव दिया था कि बातचीत से ही मसला हल हो सकेगा और दोनों देशों के बीच में रेल यात्रा, बस यात्रा चलती रहनी चाहिए ताकि दोनों देश की आवाम एक दूसरे को पहचान सके. वर्तमान में चीन से बातचीत हो रही है लेकिन पाकिस्तान से नहीं.

यह भी पढ़ें- कम जमीन-पानी के बावजूद Jodhpur के किसान हर साल कमा रहे लाखों रुपये, जानें खास तकनीक

महंगाई के मुद्दे पर भी पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम (Petrol Diesel Price) अगर कम होते हैं तो आम लोगों को राहत मिले, नहीं तो गरीब बेचारा और गरीब होता चला जाएगा, इस दिशा में सरकार को सोचना चाहिए. धारा 370 (Article 370) हटाने के बावजूद भी अभी भी जिस तरह से हत्याएं हो रही है यह चिंता का विषय है. फारूक अब्दुल्ला अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया के अभिनंदन समारोह में शिरकत करने के लिए जोधपुर आए हुए थे.
Report- Arun Harsh

 

Trending news