लोहावट: रामदेवरा मेले में जातरुओं के वेश में चोर गिरोह की आशंका, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक कर रही पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1313009

लोहावट: रामदेवरा मेले में जातरुओं के वेश में चोर गिरोह की आशंका, सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक कर रही पुलिस

बाहरी राज्यों से भी पैदल यात्री और वाहनों से श्रद्धालुओं की आवाजाही जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हो गई है और इन दिनों सड़कों पर जातरुओं की रेलमपेल लगी हुई है. 

जातरुओं के वेश में चोर गिरोह की आशंका

Lohawat: जैसलमेर जिले के रामदेवरा में लोक देवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनाथ करने के लिए प्रदेश के जिलों के साथ कई बाहरी राज्यों से भी पैदल यात्री और वाहनों से श्रद्धालुओं की आवाजाही जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हो गई है. इन दिनों सड़कों पर जातरुओं की रेलमपेल लगी हुई है. कोरोनाकाल के दो साल बाद इस बार मेले के हो रहे आयोजन में श्रद्धालुओं के लाखों की संख्या में आने की उम्मीद है, लेकिन इस बीच जातरुओं के भेष में चोर गैंग के भी सक्रिय होने का अंदेशा बना हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Lohawat: पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में 1 ईनामी आरोपी सहित 2 को किया गिरफ्तार

इस पर लोहावट पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर संदेश भेजकर आमजन को चोरों से सावधान रहने की अपील की जा रही है. इधर, जिले के कुछ थाना क्षेत्रों में बड़ी और छोटी चोरी की घटनाएं भी सामने आने लगी है. रामदेवरा मेले के दौरान जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का यहां से गुजरने का सिलसिला बना रहता है. जातरुओं की भीड़ में इस मौके का फायदा उठाकर चोर गैंग भी सक्रिय हो जाती और चोरी की छोटी से बड़ी वारदात तक को अंजाम दे डालती है.

सड़क के किनारे और सूने मकानों को बनाते निशाना-लोहावट थाना क्षेत्र के कई गांवों में पूर्व में हुई चोरी की घटनाओं में यह सामने आया कि स्टेट हाइवे और गांवों में बनी सड़क के किनारे और थोड़ी-थोड़ी दूरी पर बने मकान चोरों के निशाने पर बने रहते हैं. पुलिस कर रही यह अपील-पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर की गई. अपील में बताया गया कि रामदेवरा मेले के दौरान चोर गैंग जातरुओं के वेष में आने का अंदेशा बना है. लोहावट थाना क्षेत्र में कई गांव जो सड़क के पास और रास्तों पर मकान स्थिति है. वह लोग विशेष सावधान रहें और किमती आभूषण, नकदी आदि को सजावटी कमरों में नहीं रखकर किसी सुरक्षित जगह पर रखें.

अगस्त-सितंबर में पूर्व में हुई कई बार चोरी की वारदात-रामदेवरा मेले के दौरान अगस्त और सितंबर माह में जातरुओं की आवाजाही बनी रहती है. वहीं लोहावट थाना क्षेत्र के लोहावट जाटावास, करणीनगर, जंभेश्वरनगर, छीला, दयाकोर, कुशलावा, जालोड़ा, कोलू सहित आस-पास के कई गांवों में पूर्व में कई बार इन दो माह में चोरी की घटनाएं हो चुकी है, जिसमें लाखों रुपए के आभूषण और नकदी पर चोरों ने हाथ साफ किया है. वहीं इन रास्तों से श्रद्धालु रामदेवरा जाते हैं. वहीं कई चोरी की घटनाओं का खुलासे तक का इंतजार बना हुआ है.

यहां पर बीती रात बाइक हुई चोरी
लोहावट पुलिस थाना में संग्रामगंज टोकरावा तहसील दूनी (टोंक) निवासी नंदकिशोर मीणा पुत्र अम्बालाल मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह बाइक से रामदेवरा से वापस आ रहें थे. लोहावट में पेट्रोल पम्प के पीछे चल रहे भंडारा में भोजन करने के लिए उसके आगे बाइक को खड़ी कर गए. वापस आने पर बाइक वहां से गायब मिली. अज्ञात चोर उसको चुराकर ले गए. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर अज्ञात चोर की तलाश शुरू की.

Reporter: Arun Harsh

Trending news