Phalodi: होपारड़ी गांव के किसान ने लाखों की जमीन कर दी चिकित्सालय के नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1246300

Phalodi: होपारड़ी गांव के किसान ने लाखों की जमीन कर दी चिकित्सालय के नाम

फलोदी के निकटवर्ती ग्राम पंचायत होपारड़ी के एक किसान ने प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की स्वीकृति प्रदान करने पर गांव में किसी भी तरह की कोई खाली जमीन नहीं होने पर अपना लाखों का खेत ही नवीन चिकित्सालय के नाम कर दिया.

Phalodi: होपारड़ी गांव के किसान ने लाखों की जमीन कर दी चिकित्सालय के नाम

Phalodi: जोधपुर के फलोदी के निकटवर्ती ग्राम पंचायत होपारड़ी के एक किसान ने प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की स्वीकृति प्रदान करने पर गांव में किसी भी तरह की कोई खाली जमीन नहीं होने पर अपना लाखों का खेत ही नवीन चिकित्सालय के नाम कर दिया. 

फलोदी के निकट होपारड़ी गांव का किसान भामाशाह बन कर सामने आया और अपने माता-पिता की स्मृति में लाखों की जमीन नवीन चिकित्सालय के नाम कर दी. 

होपारड़ी गांव के पूर्व सरपंच शम्मू खां ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गांव होपारड़ी में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृती प्रदान किए जाने के बाद ग्राम पंचायत के पास किसी तरह की कोई खाली जमीन नहीं होने के अभाव में चिकित्सालय की स्वीकृति निरस्त होने और किसी अन्य गांव में स्थानांतरित होने की सूचना पर गांव के किसान मूलचंद पालीवाल ने अपना खेत जो कि तीन बीघा और 4 बिस्वा होपारड़ी- सांवरीज सड़क मार्ग पर आया हुआ है. 

उसे प्रदेश की गहलोत सरकार द्वारा स्वीकृत राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण कार्य को लेकर सुपुर्द करने का फैसला ग्राम पंचायत के पंचों मौजिजों और जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखा, जिस पर सभी ने एक स्वर में सहमति प्रदान कर किसान परिवार का आभार जताया.  

भामाशाह किसान मूलचंद पालीवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा गांव होपारड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किए जाने के बाद ग्राम पंचायत के पास जमीन का अभाव होने की सूचना पर मैंने अपने तीनों बेटों से सलाह के बाद उनसे सहमति प्राप्त कर अपने माता-पिता की स्मृति में तीन बीघा चार बिस्वा जमीन नवीन चिकित्सालय निर्माण कार्य के नाम कर दी है, जिसकी कीमत अगर आंकी जाय तो लाखों में है. 

इतना हीं, नहीं किसान द्वारा भामाशाह बनकर लाखों की जमीन चिकित्सालय के नाम दान किए जाने की चर्चा एक मिसाल के रूप में समूचे फलोदी विधानसभा क्षेत्र में है. 

गांव होपारड़ी के पूर्व सरपंच व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शम्मु खां ने बताया कि प्रदेश मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति प्रदान कर गांव के लोगों को स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से निजात दिलाई है. वहीं, उन्होंने फलोदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे महेश व्यास का भी आभार जताया, जिनके अथक प्रयासों से प्रदेश सरकार द्वारा होपारड़ी गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति प्रदान की गई. 

यह भी पढ़ेंः मंत्री खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना, नेताओं ने उदयपुर को बनाया पिकनिक स्पॉट
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news