शेरगढ़ में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में प्रधान भड़के, अभियंताओं पर लगाया लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258013

शेरगढ़ में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में प्रधान भड़के, अभियंताओं पर लगाया लापरवाही का आरोप

जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति के राजीव गांधी सेवा केंद्र के उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया की अध्यक्षता में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया .

 शेरगढ़ में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में प्रधान भड़के, अभियंताओं पर लगाया लापरवाही का आरोप

Shergarh: जोधपुर जिले के शेरगढ़ पंचायत समिति के राजीव गांधी सेवा केंद्र के उपखंड अधिकारी पुष्पा कंवर सिसोदिया की अध्यक्षता में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया . जन सुनवाई के दौरान प्रधान श्रवणसिंह जोधा ने पानी और विद्युत आपूर्ति को लेकर रोष जताया गया .  साथ ही  अभियंताओं पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाय. इसके लिए उन्होंने जलदाय विभाग के अभियंता को खरी खोटी भी सुनाई . 

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

बैठक में प्रधान जोधा ने कहा कि, पानी की सप्लाई नहीं हो रही है, कई क्षेत्रों में 20 - 20 दिनों से पानी नहीं आ रहा है . जिससे आम जनता परेशान हो रही है. अधिकारी जनता के फोन भी नहीं उठाते जिससे हम जनप्रतिनिधि जनता का विश्वास कैसे कायम रख पाएंगे. . इसके अलावा डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता को भी समय पर बिजली आपूर्ति करने व बिजली की समस्या को तुरंत निस्तारित करने की बात कही.
 जन सुनवाई के दौरान कुल 30 परिवाद आए. जिसमें शेरगढ़ गांधी चौक से गवारिया,सांसी व दर्जियों की वास तक सीसी सड़क बनाने, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्त्री रोग विशेषज्ञ को नियुक्त करने व पशु चिकित्सक के रिक्त पद भरने की मांग की गई. वहीं, सामाजिक सुरक्षा विभाग में विभिन्न प्रकार की 8 पेंशन प्रकरण मिले.  दो प्रधानमंत्री किसान निधि योजना के तहत सहयोग राशि ना मिलने पर परिवेदना दी गई .

 कस्बे के ही सफी खान ने परिवेदना कि उनका नया मीटर लग चुका है. मगर फिर भी डिस्कॉम द्वारा पुराने मीटर से एवरेज मानकर बिल भेज रहे हैं जो दुरुस्त किया जाए. वही पंचायत समिति विभाग की जन्म मृत्यू विवाह पंजीयन के भी परिवाद प्राप्त हुए. सभी परिवादो को दर्ज कर दिया गया तथा संबंधित विभागों को भेजकर तुरंत निस्तारित करने के निर्देश उपखंड अधिकारी ने दिए. इसके साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों में चल रही योजना के क्रियान्वयन उनकी प्रगति की समीक्षा जनसुनवाई में की. 

जन सुनवाई के दौरान प्रधान श्रवणसिंह जोधा, तहसीलदार प्रहलाद सिंह चारण, विकास अधिकारी हेमेंद्र सिंह भाटी, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी रेखा चौधरी, कार्यवाहक सहायक अभियंता नीरज राजपूत, डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता प्रवीण सिंह चौहान, सांख्यिकी विभाग के पायल शर्मा, सामाजिक सुरक्षा विभाग के जितेंद्र सुथार, कृषि सुपरवाइजर, कार्यवाहक सीडीपीओ कमलेश राजपुरोहित,जोगेंद्र सिंह, कनिष्ठ सहायक केसाराम जाखड़, निजी सहायक चंद्रप्रकाश उपस्थित रहे .

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news