Jodhpur: भारत सरकार में ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत IRS अशोक बिश्नोई नोखड़ा ने जोधपुर के फलोदी शहर के बापू नगर क्षेत्र स्थित रक्षा नशा मुक्ति केंद्र में नशा मुक्त हो रहे युवाओं से एक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र के डायरेक्टर भास्कर पुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि IRS अशोक विश्नोई ने संस्थान पहुंचकर यहां नशा मुक्त हो रहे करीब 45 युवाओं से सीधा संवाद किया. केंद्र की गतिविधियों पर संतोष जाहिर करते हुए बिश्नोई ने युवाओं से सदा नशा मुक्त रहने की अपील करते हुए अधिक से अधिक लोगों को नशा मुक्त करने में सहयोग करने का आग्रह किया.


आध्यात्मिक माहौल में व्यक्ति सुधर सकता है


उन्होंने कहा कि गलत संगत में पड़ने से व्यक्ति परिवार,समाज और ईश्वर से दूरी बनाते हुए नशे की दलदल में धंस जाता है और खुद के साथ ही परिवार,समाज व देश का नुकसान कर बैठता है. वहीं गुणमान व्यक्ति की संगत और आध्यात्मिक माहौल में व्यक्ति सुधर कर खुद व परिवार का नाम रोशन करते हुए एक मिसाल भी कायम कर सकता है.


आध्यात्मिक प्रोग्राम के तहत नशे से दूर किया जा रहा 


विश्नोई ने अपने संबोधन में रक्षक नशा मुक्ति केंद्र के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि यहां एक बहुत ही सुंदर आध्यात्मिक प्रोग्राम के तहत व्यक्ति को नशे से दूर किया जा रहा है जो कि वास्तव में काबिले तारीफ है. कार्यक्रम में संस्थान के इंचार्ज हरीश थानवी ने अशोक विश्नोई का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए उनके आगमन पर उन्हें धन्यवाद दिया, इस दौरान समाजसेवी सत्यनारायण सोढा,मधुसूदन सोढा,केंद्र के इंचार्ज कपिल माली सहित कई लोग उपस्थित रहे.


यह भी पढ़ेंः LDC Recruitment 2013: दस साल बाद भी एलडीसी भर्ती की अधूरी कहानी? टूट रहे युवाओं के सपने


यह भी पढ़ेंः मुंबई से पहले दिल्ली में मॉनसून, राजस्थान में भी एंट्री, जानें क्यों बदला वैदर पैटर्न और वैज्ञानिकों की चिंता की वजह