LDC Recruitment 2013: दस साल बाद भी एलडीसी भर्ती की अधूरी कहानी? टूट रहे युवाओं के सपने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755899

LDC Recruitment 2013: दस साल बाद भी एलडीसी भर्ती की अधूरी कहानी? टूट रहे युवाओं के सपने

LDC Recruitment 2013: राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं का क्या हाल है? ये जाननें के लिए सिर्फ इतना जान लीजिए की एलडीसी भर्ती परीक्षा के 10 साल पूरे हो जानें के बाद इसकी प्रक्रिया अधूरी है. आखिर क्यों? 2013 में पंचायतीराज विभाग ने 19 हजार के करीब एलडीसी भर्ती की विज्ञप्ति निकाली थी.

 

LDC Recruitment 2013: दस साल बाद भी एलडीसी भर्ती की अधूरी कहानी? टूट रहे युवाओं के सपने

LDC Recruitment 2013: राजस्थान में 2013 में पंचायतीराज विभाग ने 19 हजार पदों पर एलडीसी की भर्ती निकाली थी. जो आज तक पूरी नहीं हुई है.एक तरफ सरकार घोषणाओं को समयबद्ध पूरा करने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ 10 साल बीत जाने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया को पूरा ना करने का आरोप युवाओं द्वारा लगाया जा रहा है. मामला 2013 में निकाली गई पंचायतीराज एलडीसी भर्ती की है. 

शेष को छोड़ दिया 

इसे लेकर झुंझुनूं में प्रभावित युवाओं ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया. युवाओं ने बताया कि 2013 में पंचायतीराज विभाग ने 19 हजार के करीब एलडीसी भर्ती की विज्ञप्ति निकाली थी. जिसके बाद 10 हजार एलडीसी ही भर्ती लिए गए. शेष को छोड़ दिया गया. 

मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया था

लगातार मांग के बाद मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया था कि दो चरणों में शेष पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.जिसमें पहले चरण में चार हजार एलडीसी भर्ती को पूरा कर लिया गया.लेकिन अब दूसरे चरण में शेष पदों की भर्ती नहीं की जा रही है. कई बार प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला था. उन्होंने आश्वस्त किया था कि इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है. 

ये भी पढ़ें- RPSC Assistant Professor Recruitment 2023: राजस्थान सहायक आचार्य भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज से आवेदन शुरू

 

 

Trending news