Jodhpur news: कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर बैठक, जयपुर में सभी को चलने के लिए आह्वान
Advertisement

Jodhpur news: कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर बैठक, जयपुर में सभी को चलने के लिए आह्वान

जयपुर में आयोजित होने वाली कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर आज सरदार पटेल शिक्षण संस्थान के परिसर में समाज की बैठक हुई। कुमावत महापंचायत के पदाधिकारी माटी व शिल्प कला बोर्ड के सदस्य सम्पतराज कुमावत ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक समाज संगठित नहीं होगा तब तक समाज आगे नहीं बढ़ेग

Jodhpur news: कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर बैठक, जयपुर में सभी को चलने के लिए आह्वान

Jodhpur news: जयपुर में आयोजित होने वाली कुमावत समाज की महापंचायत को लेकर आज सरदार पटेल शिक्षण संस्थान के परिसर में समाज की बैठक हुई। कुमावत महापंचायत के पदाधिकारी माटी व शिल्प कला बोर्ड के सदस्य सम्पतराज कुमावत ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक समाज संगठित नहीं होगा तब तक समाज आगे नहीं बढ़ेगा और आज प्रजातंत्र में संख्या बल पर जो समाज आगे रहेगा वही समाज प्रजातंत्र में राज करेगा. 

आज कुमावत समाज संख्या बल में अधिक होने के बाद भी राजनीतिक भविष्य नहीं के बराबर है .और आज के समय में प्रजातंत्र में राजनीतिक भागीदारी बहुत ही जरूरी है, इसलिए जयपुर में महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. आयोजन को लेकर पूरे प्रदेश भर से समाज बंधु भाग लेंगे, डा. महेन्द्र कुमावत ने कहां की आज समय बदल गया है और समय के साथ समाज को भी संगठित होकर आगे बढ़ना चाहिए. आज समाज बिखरा हुआ है और समाज पिछड़ा हुआ है. 

क्योंकि समाज में शिक्षा की कमी है और आज भी समान पुरानी रीति-रिवाजों पर भी निर्भर है. समय के बदलाव के साथ समाज में भी बदलाव जरूरी है और समाज में फैली कुरीतियों को मिटाकर समाज के शिक्षा व संगठन के बारे में प्रयास करें. आज पूरे प्रदेश में कुमावत समाज संख्या बल में अधिक होने के बाद भी कोई भी राजनीतिक पार्टी की नहीं पूछती है, क्योंकि हम राजनीतिक नहीं करते हैं और अपने कामों पर ही निर्भर रहते हैं. इसलिए समाज को चाहिए कि राजनीतिक क्षेत्र में आगे आकर अपनी ताकत दिखानी चाहिए तभी समाज आगे बढ़ेगा, 

ये भी पढ़ें-  Sri Ganganagar: ताले में बंद आयुर्वेदिक विभाग की स्वास्थ्य सेवाएं, मरीज निराश

बाबुलाल तिलायचा ने कहा कि आज कुमावत समाज देश भर में बहुत अधिक मात्रा में होने के बाद भी समाज की गिनती नहीं होती है, समाज बिखरा पड़ा हुआ है, अब समाज जाग रहा है और आने वाले समय में राजनीति पार्टियों को समाज की जरुरत होगी, समाज को अपनी ताकत दिखाने का मौका मिला है और समाज के लोग बढ़चढ़ कर आगे आ रहे हैं, सरपंच भंवर लाल पटेल समाज के अध्यक्ष चेनाराम पटेल, नारायणराम जटपड़, चेतन प्रकाश नाथुराम मांगीलाल सहित वक्ताओं ने समाज के संगठन व राजनीतिक के बारे में प्रकाश डाला. 

कुमावत महापंचायत को लेकर जगह जगह कार्यकर्ता गांव ढाणी जाकर लोगों को निमंत्रण देकर जयपुर चलने के लिए आह्वान किया जाएगा और ज्यादा से ज्यादा बिलाड़ा विधानसभा की भागीदारी दिखाने का प्रयास किया जाएगा. कार्यक्रम के पूर्व जयपुर से आए शिष्टमंडल का कुमावत समाज ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया बिलाड़ा कुमावत समाज में महापंचायत को लेकर अलग-अलग कमेटियां का गठन किया गया. 

ये भी पढ़ें- Jhalawar: पहले पत्नी ने खाया जहर, फिर पति ने की खुदकुशी की कोशिश, जानिए मामला

 

Trending news