Rajasthan live News: शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा-उच्चस्तरीय कमेटी करेगी जांच..., पढ़ें बड़ी खबरें

जी राजस्थान वेब टीम Thu, 20 Jun 2024-8:30 pm,

Rajasthan live News: राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News: आज का दिन राजस्थान के खास है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बजट में महिलाओं की भागीदारी को लेकर संवाद करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.   

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan News: NEET परीक्षा को लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत का बयान. विधानसभा चुनावों में प्रधानमंत्री सहित तमाम नेताओं ने . हमारी सरकार पर झूठे आरोप लगाए. जबकि सच्चाई ये है कि . भाजपा शासित राज्यों एवं केन्द्र सरकार के पेपरों, . आर्मी एवं ज्युडिशियरी समेत . 50 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं. पेपर लीक के अंतरराज्यीय गिरोह सक्रिय हो गए हैं . जो चिंता का विषय है. NEET पेपर लीक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है. NTA के मौन धारण करने के कारण. भयंकर बदनामी हो रही है. भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय को . जनभावना का सम्मान करते हुए . अविलंब NEET का पेपर रद्द करना चाहिए . एवं पारदर्शिता के साथ . पुन: परीक्षा आयोजित करवानी चाहिए- गहलोत.

  • Rajasthan News: राजस्थान पेंशनर्स समाज की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण. सचिवालय उप शाखा की कार्यकारिणी को दिलाई शपथ. उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने सभागार में दिलाई शपथ. उपमुख्यमंत्री ने कहा-पेंशनर्स समाज का अभिन्न अंग. उनके अनुभवों और योग्यताओं से बनता है बेहतर समाज. पेंशनर्स सेवानिवृत्ति के बाद समाज हित में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे. उन्होंने पेंशनर्स समाज के मुद्दों पर पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन. उपमुख्यमंत्री ने कार्यकारिणी को दुपट्टा ओढ़ाकर शुभकामनाएं दी. राजस्थान पेंशनर्स समाज के प्रदेशाध्यक्ष शंकर सिंह मनोहर. सचिवालय उप शाखा के अध्यक्ष भगवान सहाय मीणा सहित सचिवालय के सेवानिवृत्त कर्मचारी व अधिकारी रहे उपस्थित. 

  • Rajasthan News: धर्मेंद्र प्रधान की पीसी शुरु...

    सरकार एक हाई-लेवल कमेटी गठित करने जा रही है. एनटीए के सम्बन्ध में कई विषय सामने आए हैं. इसकी कार्यप्रणाली, ट्रांसपेरेन्सी, डाटा प्रोटोकॉल, परीक्षा प्रणाली पर यह कमेटी रिपोर्ट देगी. हम जीरो एरर की परीक्षा चाहते हैं. विद्यार्थी हमारे देश का भविष्य हैं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं. इस संवेदनशील विषय पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने की कोशिश ना करें. जो ग्रामीण, गरीब, मेधावी विद्यार्थी हैं. नीट की परीक्षा में जो विद्यार्थी अच्छे नंबर लेकर आए हैं. मैं फिर आश्वस्त करता हूं. सरकार किसी भी गुनहगार को नहीं छोड़ेगी. कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी. 

  • Rajsamand News: राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का राजसमंद दौरा, जोशी का नेगड़िया टोल के पास, चुंगी नाका, सरदारगढ़ बस स्टैंड पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, राजसमंद भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहट के नेतृत्व में भव्य स्वागत, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, जवाहर जाट, नरबदा शंकर पालीवाल, महेंद्र सिंह चौहान, रामलाल जाट, अयन जोशी, प्रदीप खत्री, धीरज पुरोहित, विनोद जोशी सहित कई भाजपा नेता रहे मौजूद,

  • Dausa News: चिरंजीवी योजना को लेकर बोले पूर्व चिकित्सा मंत्री. परसादी लाल मीणा ने कहा योजना जारी रहनी चाहिए. योजना के माध्यम से 25 लाख तक का इलाज है मुफ्त. इलाज के लिए लोगों के बिक जाते है मकान, जमीन, आभूषण. प्रदेश का दुर्भाग्य जो ऐसा सीएम बना, जिसे कुछ पता ही नहीं. राइट टू हेल्थ बिल हमारी सरकार ने पास किया था. उसे प्रदेश की जनता के हित में लागू करना चाहिए. 

  • Rajasthan News: केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान आज शाम 7 बजे राष्ट्रीय मीडिया केंद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

  • Pushkar News: विश्व योग दिवस के उपलक्ष में नेशनल स्टैंडर्ड पार्क में सैंड आर्ट प्रतिमा का अनावरण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पद्मासन में बैठी 21 फुट लंबी 25 फीट चौड़ाई की सैंड आर्ट प्रतिमा, कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत और पालिका अध्यक्ष कमल पाठक रहे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, अंतराष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने जताया आभार. 

  • Rajasthan News: यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा का श्रीमाधोपुर दो दिवसीय दौरा आज, यूडीएच मंत्री खर्रा पहुंचेंगे आज शाम पैतृक गांव भारणी, रात्रि विश्राम रहेगा भारणी शुक्रवार को मंत्री खर्रा लेंगे सुबह 7 बजे से 8 बजे तक अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम रा.उ.मा.वि.में भाग, शाम पांच बजे तक करेंगे यूडीएच मंत्री खर्रा जनसुनवाई, शाम 6 बजे होंगे सीकर के लिए रवाना, सीकर समारोह में भाग लेकर 9.15 बजे पहुंचेगे जयपुर

  • Rajasthan News: श्रीमाधोपुर में मौसम का बदला मिजाज, अचानक रिमझिम हुई बारिश, सुबह धूप के बाद दोपहर में हुई हल्की बारिश, आमजन को मिली गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहावना. 

  • Rajasthan live News:
    इंडिगो की फ्लाइट में यात्रियों को लगा डर. तेज बारिश के चलते एयर टर्बुलेंस में फंसी फ्लाइट. इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-7406 का मामला. जोधपुर से जयपुर आ रही थी यह फ्लाइट. तेज बारिश के चलते लैंडिंग में हुई 25 मिनट की देरी. इस बीच जयपुर के आसमान में चक्कर काट रही थी फ्लाइट. टर्बुलेन्स के चलते यात्रियों को विमान में लगे झटके. हालांकि बारिश के बाद हुई फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग.

  • Rajasthan live News:

    राहुल गांधी:- भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हम मणिपुर से महाराष्ट्र गए. हम इस दौरान कई छात्रों ने पेपर लीक की शिकायत की थी कहा जाता था कि मोदी जी ने रुस यूक्रेन और गाजा और इज़राइल के युद्ध को रोक दिया था, लेकिन पेपर लीक को आप रोक नहीं पाते ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है MP में व्यापम घोटाला हुआ और अब ये घोटाला देशभर में हो रहा है सारे संस्थानों पर आरएसएस और बीजेपी का क़ब्ज़ा है , जिसकी वजह से ये पेपर लीक की घटना हो रही है.

  • Rajasthan live News: 
    पश्चिमी विक्षोभ और प्री मानसून एक साथ. गुलाबी नगरी का मौसम हुआ गुलाबी. जयपुर के कई इलाकों में बारिश का दौर. आसमान में छाई काली घटाएं. गर्मी से मिली राहत. मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट. जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा झुंझुनू, चूरू, सीकर के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघगर्जन,आकाशीय, बिजली,आंधी,तेज हवा के साथ बारिश की संभावना.

  • Rajasthan live News: 
    डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा पहुंचे SMS स्टेडियम.
    ग्राउंड पर कल के आयोजन की तैयारियों का ले रहे जायजा.
    कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होगा योग कार्यक्रम का आयोजन.
    आयोजन की तैयारियों को देखने पहुंचे हैं डिप्टी CM
    डिप्टी CM ने जरूरी तैयारियों को लेकर अफसरों को दिए सुझाव.

  • Rajasthan live News:
    अलायंस एयर की फ्लाइट के यात्रियों का हंगामा. फ्लाइट संख्या 9I-844 के अधिक लेट होने से यात्री परेशान. जयपुर से दोपहर 2:10 बजे दिल्ली जाती है फ्लाइट. आज फ्लाइट हुई 3 घंटे से अधिक लेट. लेकिन यात्रियों को नहीं दी गई फ्लाइट लेट की सूचना. इस कारण एयरपोर्ट पहुंचे यात्री अब हो रहे परेशान. बताया जा रहा, शाम 5:30 बजे दिल्ली जा सकेगी फ्लाइट. कुछ यात्रियों और एयरलाइन कर्मचारियों की हुई बहस.

  • Rajasthan live News:
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्री बजट संवाद. विभिन्न क्षेत्रों से चर्चा और परामर्श बैठकों का सिलसिला जारी. सीएमओ मे युवा एवं खेल क्षेत्र के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व चर्चा. बजट पूर्व बैठक में परामर्श में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, युवा मामलात एवं खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, राज्यमंत्री केके विश्नोई, एसीएस अखिल अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद. बैठक में क्रीड़ा भारती, खेल पुरस्कार प्राप्त लोग, पद्म अवार्डी जैसी विभूतियाँ हुई शामिल. विभिन्न संस्थाओं और संगठनों के प्रतिनिधि भी मौजूद.

  • Rajasthan live News: 
    माता-पिता बच्चों पर अनावश्यक दबाव न डालें - मदन दिलावर सभी बच्चों में होती है अलग-अलग क्षमताएं, हमें बच्चों की क्षमताओं का आकलन करते हुए उन्हें आगे बढ़ना चाहिए,  बच्चे में किसी तरह के कोई कमी है तो भी  उसकी क्षमताओं के साथ उसको प्रोत्साहित करना पड़ेगा, बच्चों को भी अनावश्यक रूप से कंपटीशन नहीं करना चाहिए - शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा सुविधाओं में तो कोई भी आगे बढ़ सकता है, जो अभाव में शिक्षित होकर आगे बढ़े वह प्रतिभाशाली है,

  • Rajasthan live News:
    चौमूं में बिजली निगम कार्यालय के बाहर ग्रामीणों का विरोध प्रर्दशन, RLP प्रदेश महामंत्री छुट्टन यादव के नेतृत्व में किया गया विरोध प्रर्दशन, सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित लोग बैठे धरने पर, मोरीजा रोड़ स्थित बिजली निगम कार्यालय के बाहर का हैं मामला, चौमूं SHO प्रदीप शर्मा मय जाब्ते के साथ पहुंचे मौके पर

  • Sikar News: लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र अचानक मौसम का बदला मिजाज. भीषण गर्मी के बाद इलाके में शुरू हुई झमाझम बारिश, झमाझम बारिश से भीषण गर्मी से लोगों ने ली राहत की सांस, बारिश के बाद तापमान में भी आई गिरावट

     

  • मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हाेगा अभिनंदन कार्यक्रम,तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती में महिला आरक्षण को बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने पर महिलाओं द्वारा आभार अभिनंदन कार्यक्रम. 

  • झुंझुनूं 
    झुंझुनूं जिले में एक बार फिर बदलें मौसम के मिजाज से जनजीवन प्रभावित हुआ है. यह मौसम का मिजाज लोगों के लिए राहत बनकर आया है. जिले में पड़ रही तेज गर्मी से जनजीवन तो बेहाल है. इसके अलावा पशु पक्षियों में त्रासदी मची हुई है. इसी बीच आज सुबह मौसम ने करवट बदली है, अलसुबह से आमसान में काले बादलों की उमड़ घुमड़ देखी जा रही है. इसके साथ चल रही ठंडी हवा से मौसम खुशनुमा बना हुआ नजर आ रहा है. लोगों को इस बदले मौसम के मिजाज से गर्मी से राहत मिली है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने एक रोज पहले जिले में बारिश, आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद आज सुबह से मौसम में बदलाव देखा गया है. 

  • जयपुर
    जयपुर में सुबह-सुबह हवामहल-आमेर जोन में सीजर की कार्रवाई हुई. हवामहल आमेर जोन में सीज किए 3 अवैध निर्माण. हेरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा के निर्देश पर कार्रवाई. ब्रह्मपुरी बस स्टेंड के पास व्यवसायिक गतिविधि संचालित करने पर सीज. ब्रह्मपुरी खुर्रे के पास बिना अनुमति किया जा रहा था अवैध निर्माण. संतोष सागर कॉलोनी में बिना अनुमति के किया जा रहा था अवैध निर्माण. 

  • उदयपुर के खेरवाड़ा से बड़ी खबर
    खेरवाड़ा कस्बे के एनएच 48 पर चलती गाडी में आग लगी. कस्बे के रानी रोड पर ईक्को ईक्को गाड़ी के सीएनजी किट में आग लगने से गाड़ी जलकर खाक हो गई. चालक ने समय रहते बहार निकल जान बचाई. बड़ा हादसा होने से टल गया. 

     

  • Rajasthan News
    राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बजट में महिलाओं की भागीदारी को लेकर संवाद करेंगे. 
     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link