गजब हो गया.. पुरानी जींस 94 लाख रुपये में बिक गई! जान लीजिए कितने साल की थी ये पैंट
Advertisement
trendingNow12394108

गजब हो गया.. पुरानी जींस 94 लाख रुपये में बिक गई! जान लीजिए कितने साल की थी ये पैंट

Purani Jeans Price: यह संभवतः दुनिया की सबसे पुरानी जींस है, लेकिन इसकी निर्माता कंपनी अब तक एक रहस्य बनी हुई है. इस दुर्लभ जींस को नीलाम किया गया और दुनिया की सबसे पुरानी जींस के रूप में 94 लाख रुपये में बिक गई.

गजब हो गया.. पुरानी जींस 94 लाख रुपये में बिक गई! जान लीजिए कितने साल की थी ये पैंट

Highest Price of Jeans Pant: मौजूदा दौर में लोग जींस पहनने का खूब शौक रखते हैं, भारत में भी जींस का जबरदस्त चलन हो गया है लेकिन जींस का इतिहास बहुत ही पुराना है और कई देशों में तो इसकी अलग फैंटेसी रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार एक पुरानी जींस की पैंट 94 लाख में बिक गई थी. जब ये खबर सामने आई तो लोग अपनी पुरानी जींस को टटोलने लगे कि क्या उनका भी लक साथ दे सकता है. इस जींस को इतनी अधिक कीमत पर खरीदने के कई कारण भी है, उसे भी जानना चाहिए. 

150 साल से समुद्र के अंदर थी!

असल में यह पूरी घटना अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना में कुछ समय पहले हुई थी. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह जींस समुद्र में डूबे एक जहाज के मलबे से मिली है. इस जगह पर काफी मात्रा में कचरा भी पाया गया. हैरानी की बात यह है कि इस जहाज के 1857 में डूबने की जानकारी मिली है. यानी यह जींस करीब 150 साल से समुद्र के अंदर थी. इसे साफ करके एक प्रदर्शनी में रखा गया है.

लगभग 94 लाख रुपये में बेचा गया

इस ऐतिहासिक जींस को नीलामी के लिए रखा गया और अमेरिका में ही किसी नीलामी घर ने इसे 'दुनिया की सबसे पुरानी जींस' के खिताब से नवाजा. इस अनोखी जींस को 114,000 अमेरिकी डॉलर, यानी लगभग 94 लाख रुपये में बेचा गया. इस पांच बटन वाली सफेद जींस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुईं और देखते ही देखते दुनिया भर में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

1857 से पहले बनाई गई थी

रिपोर्टों के अनुसार, यह जींस 12 सितंबर, 1857 से पहले बनाई गई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि यह एक जहाज के मलबे में मिली थी जो उसी साल एक तूफान में डूब गया था. यह जहाज सैन फ्रांसिस्को से न्यूयॉर्क जा रहा था और रास्ते में पनामा से होकर गुजर रहा था. अभी तक ऐसी कोई जींस नहीं मिली है जो इस जींस से भी पुरानी हो. हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि इस जींस को किस कंपनी ने बनाया था.

Trending news