Prayagraj News: कब रुकेंगे महिलाओं पर अत्याचार, शोहदों से तंग आकर युवती ने कोचिंग सेंटर की छत से लगा ली छलांग!
Advertisement
trendingNow12394110

Prayagraj News: कब रुकेंगे महिलाओं पर अत्याचार, शोहदों से तंग आकर युवती ने कोचिंग सेंटर की छत से लगा ली छलांग!

Prayagraj News in Hindi: देश में आखिर महिलाओं पर अत्याचार कब रुकेंगे. प्रयागराज में कथित रूप से शोहदों से तंग आकर एक लड़की ने कोचिंग सेंटर की छत से कूदकर सुसाइड कर लिया. पीड़िता के पिता ने इस संबंध में केस दर्ज करवाया है.

 

Prayagraj News: कब रुकेंगे महिलाओं पर अत्याचार, शोहदों से तंग आकर युवती ने कोचिंग सेंटर की छत से लगा ली छलांग!

Prayagraj girl suicide news: देशभर में महिलाओं पर उत्पीड़न के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रयागराज में बड़ा हादसा सामने आया है. वहां एक कोचिंग सेंटर की बालकनी से गिरने से एक छात्रा की संदिग्ध हालात में गिरने से उसकी मौत हो गई. इस मामले में बुधवार को थाने में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया. पुलिस ने केस दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

पिता ने दर्ज करवाया केस

केस दर्ज करवाने वाले छात्रा के पिता ने शिकायत में कहा कि उनकी बेटी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए अल्लापुर में रहती थी. तहरीर में आरोप लगाया गया है कि काफी दिनों से सौरभ सिंह नाम का युवक उनकी बेटी को परेशान कर रहा था, जिसकी शिकायत उनकी बेटी ने उनसे की थी. मंगलवार को उनकी बेटी किताब खरीदने के लिए ‘युनिवर्सिटी रोड’ गई थी और सौरभ ने उसके साथ छेड़छाड़ की.

छेड़खानी से बचने के लिए खुदकुशी

पिता का आरोप है कि उनकी बेटी ने ‘एयरोप्लेन’ चौराहे के पास स्थित एक कोचिंग की तरफ भाग कर खुद को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कोचिंग के गेट से पहले सौरभ और उसके तीन दोस्तों ने उसे पकड़ लिया और उसे काफी मारा -पीटा एवं उसका मोबाइल छीनकर तोड़ दिया. तहरीर के मुताबिक, इन युवकों द्वारा पीटे जाने से क्षुब्ध होकर और अपनी मर्यादा की रक्षा के लिए इस छात्रा ने कोचिंग की छत से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली. 

प्रेम प्रसंग का है मामला- पुलिस

संपूर्ण घटना की रिकॉर्डिंग कोचिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज है जिसमें मौके पर सौरभ सिंह और तीन-चार अज्ञात लोग दिख रहे हैं. हालांकि, एसीपी कर्नलगंज राजीव कुमार यादव ने बताया कि सौरभ और उस युवती के बीच प्रेम प्रसंग का यह मामला है. एसीपी के मुताबिक किसी व्यक्ति ने सौरभ को बताया था कि वह युवती उसकी गर्लफ्रैंड है. इससे सौरभ भड़क गया था. वह मंगलवार की सुबह ‘एयरोप्लेन’ चौराहे पर युवती से मिला, जिसके बाद दोनों में कहासुनी हो गई. 

पुलिस ने जब्त किया टूटा फोन

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा है कि दोनों के बीच कहासुनी हो रही है जिसके बाद सौरभ ने युवती से फोन लेकर उसमें ‘चैट’ (बातचीत) की जांच की और मोबाइल जमीन पर पटक दिया, फिर युवती कोचिंग में चली गई. यादव ने बताया कि सौरभ इतनी देर में कुछ समझ पाता, तभी युवती ने कोचिंग सेंटर की बालकनी से छलांग लगा दी. इसके बाद उसे एक नजदीकी निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट

उन्होंने बताया कि पुलिस ने क्षतिग्रस्त मोबाइल को अपने कब्जे में ले लिया है और वह विवेचना का हिस्सा है. उनके अनुसार आरोपी सौरभ को गिरफ्तार कर विधिपूर्वक कार्यवाही के तहत जेल भेज दिया गया है. मंगलवार को कर्नलगंज थानाक्षेत्र में एयरोप्लेन चौराहे के पास स्थित कोचिंग सेंटर की बालकोनी से 22 वर्षीय इस प्रतियोगी छात्रा की संदिग्ध दशा में गिरने से मृत्यु हो गई थी. 

(एजेंसी भाषा) 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news