PAK vs BAN: पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर फिर से हुआ फुस्स, बाबर आजम के साथ पहली बार हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2394099

PAK vs BAN: पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर फिर से हुआ फुस्स, बाबर आजम के साथ पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN 1s Test: रावलपिंडी की पिच पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. महज नौ ओवर में पाकिस्तान ने गंवा दिए, जिसमें स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और शान मसूद भी शामिल हैं. इसी के साथ बाबर के नाम न चाहते हुए भी एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

 

PAK vs BAN: पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर फिर से हुआ फुस्स, बाबर आजम के साथ पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN: पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह फेल होने के दो महीने बाद फिर से मैदान पर लौट चुकी है. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर उनकी वापसी कुछ खास नहीं रही. रावलपिंडी की पिच पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने पाकिस्तान के सूरमाओं का हवा निकाल दिया.  टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम का टॉप ऑर्डर फिर से फ्लॉप रहा. टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और कप्तान शान मसूद सस्ते चलते बने. खास तौर पर पूर्व कप्तान बाबर आजम के नाम न चाहते हुए भी एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया.  

रावलपिंडी स्टेडियम में बुधवार 21 अगस्त से पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच खराब मौसम की वजह से काफी देरी से शुरू हुई. लेकिन इससे पहले से ही यह टेस्ट मैच काफी चर्चा में बना हुई था. दरअसल,  पाकिस्तान इस मैच में 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था, ऐसा इसलिए कि पाकिस्तान ने रावलपिंडी की पिच को अपने अनुकूल तैयार करवाया था, लेकिन पूरी स्क्रिप्ट ही उल्टी हो गई. 

पाकिस्तान ने महज 9 ओवर में  गंवाए तीन विकेट
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उसके तेज गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को पहले दिन के खेल में सही साबित कर दिखाया. बांग्लादेश के पेसर ने पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज बाबर आजम को सिर्फ दो ही बॉल में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम ने 9वें ओवर में विकेट कीपर के हाथों कैच लपका कर बाबर को आउट कर दिया. इस तरह से नौवें ओवर में ही पाकिस्तान ने अपने टॉप ऑर्डर  3 विकेट गंवा दिए.

यह भी पढ़ें:- Photo: पाकिस्तान की ये 8 महिला क्रिकेटर हैं बला की खूबसूरत, जान छिड़कते हैं हिन्दुस्तानी फैंस !

 

बाबर के साथ पाकिस्तान में पहली हुआ ऐसा 
वहीं, टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम के नाम एक नई उपलब्धि दर्ज हो गई, जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बहुत ज्यादा चोट पहुंचाने वाला है. बाबर 8वीं बार ‘डक’ (शून्य पर आउट) पर आउट हुए.  लेकिन यहां सबसे अलग बात यह है कि बाबर पहली बार अपने करियर में पाकिस्तान में खेले जा रहे टेस्ट मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इससे पहले वो 7 बार शून्य पर विदेशों में आउट हुए हैं. खास बात यह है कि 2021 के बाद वो पहली बार शून्य आउट हुए हैं.  

Trending news