लोहावट: परेशान विवाहिता के टांके में कूदकर जान देने के मामले में पति और सास गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224568

लोहावट: परेशान विवाहिता के टांके में कूदकर जान देने के मामले में पति और सास गिरफ्तार

थानाधिकारी इमरान खान ने बताया कि मृतका दुर्गा व उसके भाई का विवाह आटा-साटा प्रथा के तहत हुआ था. दुर्गा की ननद की शादी भाई से हो रखी है, लेकिन अनबन के चलते ननद पति को छोड़कर पीहर में रहने लग गई थी. इससे सास नाराज हो गई थी. 

लोहावट: परेशान विवाहिता के टांके में कूदकर जान देने के मामले में पति और सास गिरफ्तार

Lohawat: लोहावट के मतोड़ा थानांतर्गत निम्बो का तालाब गांव में महिला और तीन बच्चों की मौत के पीछे पारिवारिक विवाद प्रमुख कारण था. आटा-साटा प्रथा के तहत विवाहित मृतका की ननद पीहर में रहने लगी थी तो सास उसे प्रताड़ित करने लग गई थी. 

इसी के चलते परेशान होकर उसने तीन बच्चों के साथ टांके में कूदकर जान दे थी. पुलिस ने मृतका के पति और सास को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढे़ं- 29 जून तक होगी समर्थन मूल्य पर चना खरीद, 24 जून तक पंजीयन कराने वाले किसानों से

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल ने बताया कि निम्बो का तालाब गांव निवासी दुर्गा (24) पत्नी लालाराम भील, पुत्र महिपाल (4), पुत्र मोनिका (2) व पुत्र रावल (3 माह) की मौत के मामले में दहेज हत्या का मामला दर्ज है. जांच के बाद पति लालाराम (24) पुत्र लूम्बाराम भील व उसकी मां भंवरीदेवी (55) को गिरफ्तार किया गया. उन्हें कोर्ट में पेश करने पर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया. देदासरी निवासी पिता पुरखाराम की तरफ पति, सास और अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया था.

क्या कहना है थानाधिकारी इमरान खान का
थानाधिकारी इमरान खान ने बताया कि मृतका दुर्गा व उसके भाई का विवाह आटा-साटा प्रथा के तहत हुआ था. दुर्गा की ननद की शादी भाई से हो रखी है, लेकिन अनबन के चलते ननद पति को छोड़कर पीहर में रहने लग गई थी. इससे सास नाराज हो गई थी. वह पुत्रवधू दुर्गा को तंग-प्रताड़ित करने लग गई थी. वह भी पीहर जाना चाहती थी. दो-तीन दिन पहले वह बच्चों सहित पीहर जाने के लिए निकल गई थी, लेकिन बस स्टैण्ड से लौट आई थी. ससुराल की प्रताड़ना से परेशान होकर उसने 14 जून की रात आठ बजे तीनों बच्चों सहित टांके में कूदकर जान दे दी थी. पुलिस ने मृतका के गर्भवती होने से इनकार किया है.

मौत से पहले का ऑडियो भी आया सामने
पुलिस का कहना है कि मृतका ने मौत से एक दिन पहले पिता से फोन कर तंग और प्रताड़ित करने के बारे में शिकायत की थी लेकिन पिता ने समझाइश कर ससुराल में रहने की हिदायत थी. मोबाइल पर बातचीत यह ऑडियो पुलिस को मिला है. जिसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news