Lok Sabha Election 2024 : 'BJP का संकल्प पत्र PM मोदी की गारंटी', गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- कांग्रेस वादों के साथ करती है विश्वासघात
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : 'BJP का संकल्प पत्र PM मोदी की गारंटी', गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- कांग्रेस वादों के साथ करती है विश्वासघात

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा मीडिया सेंटर में केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर जानकारी दी.

Lok Sabha Election 2024 : 'BJP का संकल्प पत्र PM मोदी की गारंटी', गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- कांग्रेस वादों के साथ करती है विश्वासघात

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा मीडिया सेंटर में केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रेस वार्ता करते हुए भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर जानकारी दी.

मंत्री शेखावत ने कहा कि देश के अन्नदाता के लिए एमएसपी को बढ़ाने का काम किया है. वैश्विक बाजार की तुलना में बहुत कम लागत में खाद की आपूर्ति पूरी की गई जिससे उपज की खरीद बढ़ी है और किसानों को लाभ हुआ.

किसान फसल बीमा योजना और मोटे अनाज को विश्व स्तर पर पहुंचाने से किसानों को लाभ मिला जल संरक्षण की दिशा में भी अनेक प्रयास किए गए. आज देश का गिरता जल स्तर थामने के साथ ही 10 प्रतिशत जल स्तर बढ़ा है. आज देश के 80 प्रतिशत से अधिक गांव ओडीएफ प्लस की श्रेणी में आये है. पिछले 10 साल से देश में मजबूत ठोस आधार तैयार किया गया है.

यहां से विकसित भारत की यात्रा शुरू की गई महिला, युवा, किसान के लिए संकल्प पत्र में गारंटी दी गई. पक्के आवास बनाने, नारी सशक्तिकरण को प्राथमिकता दी और 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया गया. नारी शक्ति वंदन अधिनियम लोकसभा ओर विधानसभा में लागू होगा.

गुणवत्ता युक्त स्वास्थ्य सेवाए देने का लिया संकल्प है. पेपर लीक कानून को सख्ती से लागू करना और सरकारी भर्ती को पारदर्शिता से लागू करने का संकल्प लिया. मत्स्य पालक, श्रमिको और एमएसएमई सेक्टर के लोगो के सुविधा के लिए संकल्प लिया. 2025 जनजाति गौरव वर्ष के तहत जनजाति के महापुरुषों के सम्मान के लिए काम होगा.

भारत औद्योगिक भारत के रूप में अपनी पहचान बनाए इस दिशा में भी अनेक योजनाएं शुरू होगी. 15 हजार किमी तक एक्सप्रेस वे बनाने का काम होगा। 2047 तक ऊर्जा के क्षेत्र में आत्म निर्भर बनाने का संकल्प पूरा करने के काम होंगे. आतंकवादी, वामपंथी संगठन से भारत को सुरक्षित करने के लिए काम होंगे.

विरासत संरक्षण के साथ ही विकास की दिशा में काम होगा, यूसीसी को लागू किया जायेगा. एक राष्ट्र एक चुनाव की दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लिया। भाजपा जो भी संकल्प पत्र जारी करती है उसे पूरा करने के साथ ही इससे आगे बढ़कर काम किया जायेगा. प्रियंका गांधी के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि हम राम को आस्था ही नहीं विश्वास के रूप में मानते है.

राम को नैतिकता के आधार पर मानने वालो ने राम के काल्पनिक होने का शपथ पत्र दिया था. देश में केवल सरकारी नौकरी से ही नहीं बल्कि अन्य क्षेत्रों में रोजगार के साधन विकसित होंगे. राहुल गांधी के ठेका प्रथा समाप्त करने के वादे का जवाब देते हुए कहा कि 3 महीने पहले जब राजस्थान में उनकी सरकार थी कितने युवा ठेके पर काम कर रहे थे ,उस समय क्या हुआ था. विपक्षी पार्टी केवल सत्ता में आने के लिए वादे करती है और सत्ता में आने के बाद भूल जाते है.

Trending news