5 दिसम्बर को BSF के राइजिंग डे का राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत
Advertisement

5 दिसम्बर को BSF के राइजिंग डे का राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत

सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे.

BSF के राइजिंग डे का राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम

Jaisalmer: सीमा सुरक्षा बल की स्थापना अर्द्धसैनिक बल के रूप में 1965 में की गई थी. हर बार इसका आयोजन दिल्ली में होता आया है. इस बार आजादी के अमृत वर्ष में आयोजन भारत पाक बोर्डर पर बसे जैसलमेर (Jaisalmer News) का चयन किया गया है. सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे.

जानकारी के अनुसार गृह मंत्री (Amit Shah) आगामी 4 दिसंबर को जैसलमेर पहुंचेंगे. इसके बाद रात्रि विश्राम के बाद 5 दिसंबर को आयोजित होने वाले बीएसएफ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. गृह मंत्री की यात्रा को लेकर बीएसएफ ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें - Barmer: जसोल धाम में हजारों की संख्या में उमड़े श्रद्धालु, शोभायात्रा का हुआ आयोजन

गौरतलब है कि देश की पहली रक्षा पंक्ति के रूप में पहचानी जाने वाले रक्षा दल सीमा सुरक्षा बल का 57 वां स्थापना दिवस समारोह 5 दिसंबर को पहली बार दिल्ली से बाहर जैसलमेर में मनाया जाएगा. शहर के शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले स्थापना दिवस समारोह को लेकर BSF पिछले एक महीने से तैयारी कर रही है. कार्यक्रम में महिला जवानों के साहसिक कार्यक्रमों के साथ विशेष डॉग शो का भी आयोजन किया जाएगा. घोड़ों पर और ऊंटों पर भी परेड का आयोजन किया जाएगा. 

वहीं, स्कूटर पैराग्लाइडिंग भी आकर्षण का केंद्र होगा. पैराग्लाइडिंग को लेकर जैसलमेर के डेडानसर मैदान में तैयारियां की जा रही है. तीन घंटे के कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए बीएसएफ जी जान से जुटी हुई है. सुबह से लेकर शाम तक दिन भर कड़ी सुरक्षा में सैनिक राइजिंग डे का अभ्यास करते रहते हैं.

Trending news