Osian: हनुमान सागर विद्युत सब स्टेशन पर लगाया गया अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1359248

Osian: हनुमान सागर विद्युत सब स्टेशन पर लगाया गया अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर

किसानों को विद्युत सप्लाई में आ रही दिक्कतों को लेकर गत दिनों भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों को आंदोलन के दौरान हुए समझौते अनुसार डिस्कॉम की ओर क्षेत्र के हनुमान सागर जीएसएस पर 3.15 एमवीए का अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगाया गया.

Osian: हनुमान सागर विद्युत सब स्टेशन पर लगाया गया अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर

Osian: जिले में किसानों को विद्युत सप्लाई में आ रही दिक्कतों को लेकर गत दिनों भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में किसानों को आंदोलन के दौरान हुए समझौते अनुसार डिस्कॉम की ओर क्षेत्र के हनुमान सागर जीएसएस पर 3.15 एमवीए का अतिरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगाया गया. इस दौरान ग्रामवासियों ने क्षेत्र में गुणवत्तायुक्त विद्युत सप्लाई मिलने की उम्मीद में भारतीय किसान संघ का आभार व्यक्त किया. 

संगठन के बापिणी तहसील मंत्री खुशालाराम गोदारा ने बताया कि तहसील क्षेत्र में कई जीएसएस ओवरलोड चल रहे थे. इस कारण किसानों को आंदोलन करना पड़ा था. उक्त आंदोलन में बापिणी सब डिविजन क्षेत्र के पुनासर, पुनासर खुर्द, बेदू कला, बेदू, भादा, हनुमान सागर जीएसएस पर मौजूदा ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाने और अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाने पर सहमति बनी थी. समझौते अनुसार, बेदू कला में 3.15 की जगह 5 एमवीए, पुनासर खुर्द और हनुमान सागर में 3.15 के अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लग गए हैं. 

हनुमान सागर में अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगाने पर ग्राम वासियों ने भारतीय किसान संघ का आभार व्यक्त करते हुए आंदोलन के समझौते अनुसार, बकाया ट्रांसफॉर्मर जल्दी जारी करवाने की मांग रखी. गोदारा ने बताया की बेदू और भादा जीएसएस पर ट्रांसफॉर्मर लगाने की योजना स्वीकृत हुई है. वहीं, पुनासर का ट्रांसफॉर्मर आवंटित हो गया है. शीघ्र ही इन तीनों जीएसएस पर अतिरिक्त ट्रांसफॉर्मर लगने की उम्मीद है.  

इससे क्षेत्र में रबी सीजन की बुवाई के दौरान किसानों को सही वोल्टेज की बिना ट्रिपिंग की तय ब्लॉक अनुसार, बिजली मिलने की उम्मीद जगी है. ग्रामवासियों ने रायमलवाड़ा जीएसएस के भी ओवरलोड होने के चलते विद्युत सप्लाई में आ रही समस्या के समाधान हेतु पॉवर ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाने हेतु डिस्कॉम प्रबंधन को अवगत करवाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के जिले और प्रदेश पदाधिकारियों को अवगत करवाया. 

जोधपुर कीअन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
 
अन्य खबरें

Trending news