Pali: आठ महीने से मानदेय को दर-दर भटक रहे MGNREGA मेट
Advertisement

Pali: आठ महीने से मानदेय को दर-दर भटक रहे MGNREGA मेट

मनरेगा मेटो के भुगतान नहीं होने पर देसूरी सरपंच संघ जल्द ही विरोध-प्रदर्शन और ज्ञापन देंगे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Pali: राजस्थान के पाली की बाली (Bali News) विधानसभा के देसूरी पंचायत समिति के 24 ग्राम पंचायतों में चल रहे मनरेगा मेटो को आठ माह से मानदेय भुगतान नहीं किया गया. मानदेय को लेकर काफी परेशान हो रहे है और दर-दर भटकने के बाद भी कोई भी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है. आठ माह से मानदेय नहीं मिलने से मेटो की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है. 

ऐसे में घर-गुजारा चलाने में भी विकट समस्या खड़ी हो गई. परिवार के पालन-पोषण के लिए अब मेट मनरेगा (MGNREGA) कार्य छोड़ अन्यत्र काम पर जाने को मजबूर हो गए है. वहीं, मनरेगा मेटो ने जनप्रतिनिधियों से लगाकर अधिकारियों तक को कई बार अवगत करवा चुके है. इसके बावजूद आज तक फूटी-कौड़ी नहीं मिली. सुमेर सरपंच सोहनलाल जांगिड़ ने बताया कि आठ से भुगतान नहीं मिलने से ग्राम पंचायत में मनरेगा मेट कार्य पर जाने के लिए मना कर रहे हैं. सरपंच संघ के आव्हान पर विरोध-प्रदर्शन और ज्ञापन दिया जाएगा.  

यह भी पढ़ेंः कृषि विद्युत कनेक्शन काटने पर किसानों में रोष, आंदोलन की दी चेतावनी

गौरतलब है कि कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के समय मनरेगा रोजगार के लिए लोगों के लिए वरदान साबित हुई, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में लोगो को मजदूरी मिलने पर काफी राहत मिली लेकिन मेटो को आज दिन तक भुगतान नहीं किया गया. वहीं, मनरेगा मेटो के भुगतान नहीं होने पर देसूरी सरपंच संघ जल्द ही विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देंगे. 

Trending news