Phalodi: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धौलिया की तालाबंदी, शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1353197

Phalodi: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धौलिया की तालाबंदी, शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग

Phalodi: राजस्थान के जोधपुर जिले के बाप उपखंड क्षेत्र के निकटवर्ती गांव धौलिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की तालाबंदी की गई है.

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय

Phalodi: राजस्थान के जोधपुर जिले के बाप उपखंड क्षेत्र के निकटवर्ती गांव धौलिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की तालाबंदी की गई है. मुख्य द्वार और उसके कक्षाओं की तालाबंदी कर विद्यार्थियों और अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के साथ शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी कर विद्यालय में लंबे समय से रिक्त पड़े प्रिंसिपल और व्याख्याताओं के पदों को भरने की मांग कर विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों द्वारा विद्यालय समक्ष शिक्षा विभाग के नाम जबरदस्त प्रदर्शन कर विद्यालय की अनिश्चितकालीन तक तालाबंदी कर शिक्षकों और व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने की मांग की गई है. 

विद्यालय के समक्ष नारेबाजी और तालाबंदी करते ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने बताया कि सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा दे रही है और विद्यालय में शिक्षक ही नहीं है, तो बालिका शिक्षा को परवाज कैसे मिलेगी. बालिकाओं की मानें तो उनके परिजन उन्हें विद्यालय भेजना पसंद नहीं करते थे लेकिन गांव के हर घर, हर ढ़ाणी के पास विद्यालय होने से अभिभावकों द्वारा बालिकाओं को विद्यालय भेजना शुरू किया गया था लेकिन अब शिक्षकों की कमी होने से विद्यार्थियों की शिक्षा को लेकर भविष्य अंधकारमय दिखाई देने लगा है, इतना ही नहीं अब फिर एक बार अभिभावक बालिकाओं को विद्यालय भेजने से कतराने लगे है. 

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

गांव में विद्यालय क्रमोन्नत होने से परिणामस्वरूप आज इस विद्यालय में बालिकाओं की संख्या सार्वधिक देखी जा रही है. गांव में ही माध्यमिक विद्यालय होने से अभिभावक अपनी बालिकाओं को विद्यालय भेजने में कोई संकोच नहीं करता, जिसके चलते समुचे फलोदी क्षेत्र के विद्यालयों के मुकाबले इस विद्यालय में बालिकाओं की संख्या सार्वधिक है. 

धोलिया विद्यालय में तालाबंदी के बाद ग्रामीणों ने निश्चय किया है कि जब तक विद्यालय में रिक्त पदों को नहीं भरा जाएगा, तब तक विद्यालय के मुख्य द्वार और कक्षा की अनिश्चितकालीन तालाबंदी रहेगी. बहरहाल, जो भी हो शिक्षा के क्षेत्र में भी अगर शिक्षकों की भादवा प्रतिनियुक्ति को लेकर राजनीतिक दांव-पेंच लगने लगें तो फिर शिक्षा का स्वरूप ही बदलकर रह जाएगा.

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय

बेटी की कहीं और कराई शादी तो बदमाशों ने काट दिए नाक और कान

4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा

Trending news