Rajasthan News: राजस्थान की फेमस आरएएस अधिकारी SDM प्रियंका विश्नोई ने बुधवार यानी 18 सिंतबर को अपनी आखिरी सांस ली. बता दें कि साल 2016 में प्रियंका विश्नोई आरएएस टॉपर रहीं थी. बुधवार को जोधपुर की सहायक कलक्टर प्रियंका विश्नोई ने अहमदाबाद के एक हॉस्पिटल में इलाज के दौरान जिंदगी हार गई. 
 
मिली जानकारी के अनुसार, 6 सितंबर को प्रियंका विश्नोई का जोधपुर में ऑपरेशन किया गया था. वहीं, अगले दिन उनकी तबियत बिगड़ गई, इसके बाद उनको अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया और लगभग 10 दिन बाद उनका इलाज के दौरान निधन हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो रहस्यमयी मंदिर, जहां से घर नहीं लाया जाता है प्रसाद और पानी की बोतल


आरएएस अधिकारी SDM प्रियंका विश्नोई के निधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शोक जताया. वहीं, एडीएम द्वितीय ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि SDM प्रियंका विश्नोई अंत्येष्टि गुरुवार को फलोदी के गांव सुरपुरा में होगी. 


प्रियंका विश्नोई कौन थी? 
प्रियंका विश्नोई बीकानेर जिले में एक छोटे से गांव की रहने वाली थी, जिन्होंने 2016 में आरएएस परीक्षा पास की. प्रियंका विश्नोई ने अपने RAS का सफर एक इंटरव्यू द्वारा लोगों के साथ शेयर किया था. 


यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां 2 औरतों का होता है एक पति


उन्होंने बताया था कि 8वीं कक्षा में एक प्रतियोगिता के दौरान  उन्हें उपखंड अधिकारी से सम्मानित किया गया था. वहीं, इस दिन से उनका रूतबा और लाल बत्ती की गाड़ी देख सिविल सेवा में जाने का फैसला ले लिया था. इसके लिए उनके पिता ने उनको काफी सपोर्ट किया था. 
 
हालांकि प्रियंका विश्नोई ग्रेजुएशन के बाद बैंकिंग क्षेत्र में गई और चयनित भी हो गई लेकिन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में आगे नहीं बढ़ पाई. उसके बाद प्रियंका विश्नोई ने आरएएस की तैयारी शुरू की और साल 2016 में परीक्षा पास की. इसके बाद जोधपुर में SDM के पद पर कार्यभार संभाला. प्रियंका विश्नोई के पति विक्रम विश्नोई फलोदी में आबकारी निरीक्षक के पद पर काम करते हैं.