जालोर के सांचौर में यातायात व्यवस्था चरमराई, लोग परेशान
Advertisement

जालोर के सांचौर में यातायात व्यवस्था चरमराई, लोग परेशान

राजस्थान के जालोर (Jalore News) के सांचौर शहर में लंबे समय से यातायात व्यवस्था चरमरा हुई है.

जालोर के सांचौर में यातायात व्यवस्था चरमराई

Jalore: राजस्थान के जालोर (Jalore News) के सांचौर शहर में लंबे समय से यातायात व्यवस्था चरमरा हुई है. ऐसे में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात भी किया गया है. बावजूद इसके व्यवस्था को सुचारू करने को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में कई चालक सड़क पर वाहन खड़े कर देते हैं. इससे दूसरे वाहनों को गुजरने में परेशानी होती है. सब्जी और फुटकर विक्रेता भी लारियों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं. वहीं, शहर में जिसको जहां मन करता है वहीं पर अपने वाहन खड़ा कर चला जाता है, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है. लोग अपने वाहनों को दुकानों के बाहर खड़ा कर चले जाते हैं, जिससे दुकानों के अंदर ग्राहक नहीं आते हैं. इस समस्या को दूर करने के प्रशासन द्वारा कोई भी पहल नहीं की जा रही है.

यह भी पढ़ें - Sirohi: बरसाती भूस्खलन से गिरा चट्टानी पत्थर कई हादसों को दे रहा अंजाम

बेरोकटोक भारी वाहन का हो रहा प्रवेश
सर्किल पर सब्जी विक्रेता लारी लेकर खड़े रहते हैं. विवेकानंद सर्किल पर तीन रास्ते होने एवं मुख्य बाजार होने से यातायात का दबाव ज्यादा रहता है. लेकिन, सब्जी की लारियों को व्यवस्थित खड़ा नहीं कराया जा रहा है. चार रास्ता से शहर के अन्दर दिन के समय भारी वाहनों का प्रवेश निषेध है, लेकिन शहर के अन्दर बेरोकटोक भारी वाहन प्रवेश कर रहे हैं. 

हर समय लगा रहता है जाम
शहर में कोई ट्रैफिक व्यवस्था न होने से मुख्य मार्गों और सर्किल पर हर समय जाम लगा रहता है. जिससे हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. लोग अपनी मर्जी से वाहनों को खड़ा कर अपने काम पर निकल जाते हैं. आम लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Trending news