एक दिन बाद चोर पंचक शुरू, धनहानि ने बचें 13 जून तक ना करें लेन देन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1727773

एक दिन बाद चोर पंचक शुरू, धनहानि ने बचें 13 जून तक ना करें लेन देन

Astrology वैदिक ज्योतिष में पंचक अशुभ कहें गये हैं. जब पंचक शुरू होते हैं तो कोई शुभ कार्य नहीं किया जाता है. एक दिन बाद यानि की 9 जून से चोर पंचक शुरू हो रहे हैं, जो धनहानि का कारण बन सकते हैं. ऐसे में सलाह है...

एक दिन बाद चोर पंचक शुरू, धनहानि ने बचें 13 जून तक ना करें लेन देन

Panchak June 2023: हमारे शास्त्रों में कोई भी कार्य शुभ मुहूर्त पर ही किए जाते हैं. पंचांग को देखकर ही दिन और समय निर्धारित होता है. ऐसे में सबसे पहले पंचांग में अशुभ पंचक को देख लिया जाता है.

एक दिन के बाद यानि की 9 जून को चोर पंचक शुरू हो रहे हैं. शुक्रवार के दिन शुरू हो रहे ये पंचक बिजनेस या फिर निवेश या लेन देन के लिए अच्छे नहीं है. इस दौरान धनहानि की आंशका रहती है. 

क्या है पंचक
हिंदू पंचांग के अनुसार 5 नक्षत्रों के धनिष्ठा, शतभिषा, पूर्वा भाद्रपद, उत्तरा भाद्रपद और रेवती नक्षत्र के मिलने से से पंचक बनता है. चंद्रमा एक राशि में ढाई दिन रहता है. ऐसे में चंद्रमा 5 दिन में दो राशियों में भ्रमण कर लेता है. इन 5 दिनों में चंद्रमा इन पांचों नक्षत्रों से गुजरता है और पंचक का निर्माण होता है. पंचक हर 27 दिन के बाद आते हैं.

जून 2023 के पंचक
हिंदू पंचांग के अनुसार आषाढ़ मास चल रहा है, अब कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि पर यानि की 9 जून 2023 को सुबह 06 :02 मिनट से पंचक शुरू हो रहे हैं और 13 जून को दोपहर 01:32 पर समाप्त होंगे.
 
चोर पंचक अशुभ
चोर पंचक धनहानि और चोरी की आंशका को बढ़ा सकते हैं. इसलिए इस दौरान कहीं निवेश से बचें. किसी के साथ लेनदेन ना करें. कोई नया बिजनेस ना शुरू करें. कोई नया काम शुरू ना करें. ऐसा करने पर सिर्फ नुकसान होगा. किसी को उधार दिया तो पैसे वापस आने की संभावना भी कम होगी.

Aaj Ka Panchang 07 June 2023 : आज  संकष्टी चतुर्थी, जानें विघ्नहर्ता की पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 

 

Trending news