राजस्थान: मदद के लिए कैलादेवी मंदिर आया आगे, मास्क-सैनिटाइजर सहित दे रहा भोजन

कैला देवी मंदिर के मुख्य प्रबंधक महेश शर्मा एवं कार्यकारी अधिकारी किशन पाल सिंह ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा 18 मार्च से प्रतिदिन सुबह-शाम 200 खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं. 

राजस्थान: मदद के लिए कैलादेवी मंदिर आया आगे, मास्क-सैनिटाइजर सहित दे रहा भोजन
आर्थिक रूप से परेशान लोगों की समय-समय पर मदद की जा रही है.

करौली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के दौरान भामाशाह, विभिन्न निजी संस्था, पुलिस-प्रशासन और धार्मिक ट्रस्ट खुले दिल से मदद के लिए आगे आ रहे हैं. इसी के चलते उत्तर भारत का प्रसिद्ध कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट, लोगों की मदद में जुटा है.  

राजस्थान के कैला देवी मंदिर के मुख्य प्रबंधक महेश शर्मा एवं कार्यकारी अधिकारी किशन पाल सिंह ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा 18 मार्च से प्रतिदिन सुबह-शाम 200 खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं. चैत्र माह मेला तैयारी के दौरान अचानक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित हो जाने से सैकड़ों लोग कैलादेवी में फंसे रह गए हैं. उनके लिए भोजन व्यवस्था की गई हैं.

इसके साथ ही आर्थिक रूप से परेशान लोगों की समय-समय पर मदद की जा रही है. कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट द्वारा करौली व कैलादेवी कस्बे में सैनिटाइजेशन कराया गया हैं. साथ ही 6000 मास्क (Mask) व सैनिटाइजर का वितरण भी किया गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बेरोजगार हुए लोगों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है.

इसके साथ ही पुलिस के लिए हैंड सैनिटाइजर व मास्क उपलब्ध कराया गया है. मंदिर ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक महेश शर्मा ने कहा कि लोगों को लॉकडाउन का पालन करने, समय-समय पर हाथ धोने एवं मास्क के प्रयोग करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि माता की कृपा और मिलजुल कर एकजुटता से संकट का समय कट जाएगा.

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध है. वहीं, सरकार लगातार अपील कर रही है कि लोग आगे आकर इस आपदा को दौरान जरूरतमंदों की मदद करें. ऐसे में सरकार की अपील का सार्थक परिणाम दिख रहा है.