Hit And Run Law: हिट एंड रन कानून में नए प्रावधानों का करौली में विरोध, निजी बस संचालक दूसरे दिन भी रहे हड़ताल पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2040703

Hit And Run Law: हिट एंड रन कानून में नए प्रावधानों का करौली में विरोध, निजी बस संचालक दूसरे दिन भी रहे हड़ताल पर

Hit And Run Law : हिंडौन में निजी बस चालक संगठन द्वारा लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी हड़ताल जारी रहा. इस दौरान करौली, हिंडौन से चलने वाली सभी निजी वाहनों का संचालन बंद रहा.

Hit And Run Law: हिट एंड रन कानून में नए प्रावधानों का करौली में विरोध, निजी बस संचालक दूसरे दिन भी रहे हड़ताल पर

Hit And Run Law : हिंडौन में निजी बस चालक संगठन द्वारा लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी हड़ताल जारी रहा.  इस दौरान करौली, हिंडौन से चलने वाली सभी निजी वाहनों का संचालन बंद रहा. हालांकि सभी मार्गों पर रोडवेज बसों का संचालन जारी है.

जिसके चलते नव वर्ष पर कैलादेवी, मदन मोहनजी आने वाले श्रद्धालुओं और राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बस चालक सरकार से नए प्रावधानों को खत्म करने की मांग कर रहे है.

आगरा निवासी अमित शर्मा ने बताया कि वह कैला देवी दर्शन करने आए थे. अब कैला देवी से वापस जाने के लिए बसों का अभाव है. जिसके चलते उन्हें परेशानी हो रही है.

करौली से जयपुर, कैला देवी, मंडरायल, मासलपुर, हिंडौन सहित विभिन्न मार्गों पर चलने वाले निजी वाहनों का संचालन लगातार दूसरे दिन बंद है. रोडवेज बसों धौलपुर सहित सभी मार्गों पर संचालन शुरू हो गया है. बसों के अभाव के चलते नव वर्ष पर कैलादेवी, मदन मोहनजी सहित क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं और राहगीरों को वाहनों का टोटा पड़ गया.

ये भी पढ़ें- राजस्‍थान के सवाईमाधोपुर में राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार, गांव में 7 मोर मिले मृत, 3 की हालत गंभीर

वाहनों के अभाव चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बस चालक धर्मेन्द्र, अनिल शर्मा, गब्बर, महेंद्र, रफीक आदि ने बताया कि हिट एंड रन कानून में नए कड़े प्रावधानों के चलते चालकों का काम करना मुश्किल हो जाएगा. किसी भी चालक को दुर्घटना के बाद मौके पर रुकने से भारी मुश्किलों का पड़ जाता है. अक्सर कर भीड़ उन्हें अपने निशाने पर ले लेती है. जिसकी चलते कई बार वाहनों में आग लगा देते है और चालकों से भी मारपीट में गंभीर चोटें आ जाती है.

कई बार चालकों को अपनी जान देकर इसका खामियाजा चुकाना पड़ता है. ऐसे में हिट एंड रन केस में लागू किए गए प्रावधानों के चलते चालकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इसी के चलते चालक नए कानून का विरोध कर रहे हैं. वाहन चालकों ने जल्द कानूनी प्रावधानों में परिवर्तन नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Trending news