करौलीः आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित, समस्याओं को लेकर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436854

करौलीः आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित, समस्याओं को लेकर की चर्चा

करौली जिले के भारतीय मजदूर संघ की स्थानीय सिटी पार्क में बैठक आयोजित की गई.  बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई.  साथ ही भारतीय मजदूर संघ आंगनवाड़ी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी का गठन किया गया.  इस दौरान अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर नियुक्ति की गई

 करौलीः आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित, समस्याओं को लेकर की चर्चा

Karauli News: करौली जिले के भारतीय मजदूर संघ की स्थानीय सिटी पार्क में बैठक आयोजित की गई.  बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई.  साथ ही भारतीय मजदूर संघ आंगनवाड़ी प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी का गठन किया गया.  इस दौरान अध्यक्ष सहित विभिन्न पदों पर नियुक्ति की गई.

भारतीय मजदूर संघ भरतपुर संभाग प्रभारी महेंद्र गुर्जर, आंगनबाड़ी कर्मचारी महासंघ प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सरिता सरिता बंसल ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मानदेय भुगतान, अनियमित भुगतान सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं.

 सरकार के जरिए बार-बार आश्वासन के बाद भी इनकी स्थाई नियुक्ति नहीं हो पा रही। साथ ही मानदेय वृद्धि और समय पर भुगतान में भी समस्याएं आती है। इसको लेकर सिटी पार्क में बैठक आयोजित की गई। समस्याओं के समाधान के लिए उचित मंच पर पहुंचाने और आंदोलन की रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई.

 कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि सरकार मांगे सुनती है तो ठीक नहीं तो 16 दिसंबर से उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। इससे पूर्व 1 दिसंबर से लेकर 5 दिसंबर तक आंगनवाड़ी केंद्र बंद रखे जाएंगे और मासिक रिपोर्ट भी नहीं दी जाएगी। 

बैठक के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने विभिन्न बिंदुओं पर अपने विचार रखे साथ ही आगामी रूपरेखा तैयार की। उन्होंने कहा कि वे काफी लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं लेकिन अभी तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है ऐसे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में रोष है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news