Karauli News: राजस्थान के करौली के जिला मुख्यालय स्थित बडा बाजार में दुकान के अंदर से घुस कर सोने के जेवरात चोरी करने के एक और आरोपी को करौली कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एक आरोपी को पुलिस 8 दिन पूर्व गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस ने आरोपियों से ज्वेलर्स के यहां से चुराये माल के साथ ही गंगापुर से चोरी हुआ माल भी बरामद किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करौली थाना अधिकारी उदय भान सिंह ने बताया कि 10 फरवरी 2022 को विमल कुमार जैन पुत्र मिश्रीलाल जैन निवासी बड़ा बाजार ने थाने पर एफआईआर दर्ज कराई. एफआईआर में बताया कि दो युवक दुकान के अंदर आये और सोने का पेंण्डल दिखाने को कहा और सोने का पैण्डल दिखाते वक्त दो थैलियों को जिनमें एक में सोने की 4 चैन और दूसरी थैली में आठ अंगूठियां थी चुराकर ले गए. मामले की जांच एएसआई कुंवरसिंह द्वारा प्रारंभ की गई.


एएसआई कुंवरसिंह, कांस्टेबल समन्दरसिंह, मंजीतसिंह आदि की टीम गठित की गई. आरोपियों की तलाश में रतलाम, कोटा, भीलवाडा, राजसमंद टीम द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान टीम द्वारा अहमद अली पुत्र हुसैना निवासी भंगी मोहल्ला छाबड़ा जिला बारां से दस्तयाब कर जांच के बाद गिरफ्तार किया है.


पुलिस ने अब्बास उर्फ फय्युम पुत्र इस्लाम हुसैन जाफरी उम्र 25 साल निवासी टेकरी हुसैन रोजाना रोड जावरा जिला रतलाम मध्यप्रदेश को 8 दिन पूर्व गिरफ्तार किया था. अब्बास 8 दिन की पुलिस रिमांड पर चल रहा था. 


आरोपी अब्बास उर्फ फय्यूम ने बताया कि उसने अपने साथी अहमद अली पुत्र हुसैना निवासी भंगी मोहल्ला छवडा जिला बारां के साथ मिलकर करौली बडा बाजार में विमल कुमार जैन की दुकान नक्षत्र ज्वैलर्स में घुस कर जेवर खरीदने के बहाने आठ सोने की अंगूठी और चार सोने की चैनों को चोरी किया था. 


यह भी पढ़ें - Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती


आरोपी चोरी करने का आदतन अपराधी है, जो चश्मा और नग बेचने की आड़ में चोरी करते रहते है. आरोपी मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहनों से चश्मा बेचने और सोने के आभूषण खरीदने के बहाने ज्वेलर्स की दुकान में जाकर कई आइटम आभूषण और दूसरे साथी आइटम दिखाने के बहाने दुकानदार का सामान निकलवाते हैं. 


इस दौरान दुकानदार जैसी सामान निकालने के लिए मुड़ता है तो सोने चांदी की थैलियों को छुपा लेते हैं और वहां से छोटी-मोटी खरीददारी कर निकल जाते हैं. अपने अन्य साथी के साथ वाहन बदलकर दूसरे शहर पहुंच जाते है. आरोपियों ने थाना गंगापुरसिटी भीलवाडा, राजसमंद, रतलाम में आरोपियों द्वारा इस तरह चोरी की वारदात की गई. आरोपियों से करौली में नक्षत्र दुकान से चुराया माल बरामद किया है. साथ ही गंगापुर ज्वेलर्स की दुकान से चुराया माल भी आरोपियों से बरामद किया है.


Reporter: Ashish Chaturvedi


खबरें और भी हैं...


Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए


Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ


Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा